गांव लोकरा को पटौदी क्षेत्र के लोगों ने विधायक बना कर दे दिया
लोकरा का दायित्व दूसरे गांव की समस्याओं को सुलझाने में मदद करें.
लोकरा गांव में विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा कर दिए निर्देश

फतह सिंह उजाला

पटौदी । पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता विधानसभा के बजट सत्र के दौरान व्यस्त समय में से समय को चुरा कर अपने पैतृक गांव लोकऱा पहुंचे । गुरुवार महाशिवरात्रि पर्व के मौके पर पैतृक गांव लोकरा पहुंचने पर एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता का मेजबान ग्रामीणों सहित आसपास के प्रबुद्ध ग्रामीणों के द्वारा अभिनंदन किया गया ।

इस मौके पर एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने अपने संबोधन में साफ-साफ कहा कि पटौदी की जनता ने लोकऱा गांव को विधायक दे दिया है । विधायक बनने के बाद मैं केवल मात्र अपने गांव लोकरा तक सीमित नहीं, पूरे पटौदी विधानसभा क्षेत्र का एमएलए हूं और सभी गांव मेरे लिए अपने पैतृक गांव के जैसे ही हैं । मेरे विधायक रहने वाले कार्यकाल के दौरान लोकरा गांव एमएलए सत्यप्रकाश जरावता से किसी भी प्रकार की कोई भी मांग नहीं करेगा । इसके विपरीत अब लोकरा गांव का यह दायित्व है कि वह अन्य गांवों के साथ मिलकर स्थानीय ग्रामीण समस्याओं का समाधान स्थानीय प्रशासन और अधिकारियों के साथ मिलकर अपने आप करने की एक नई मिसाल अन्य गांवों के सामने भी प्रस्तुत करें ।

इस मौके पर एमएलए सत्यप्रकाश के साथ में पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार के अलावा बिजली निगम, पंचायत विभाग, जन स्वास्थ्य विभाग, पीडब्ल्यूडी विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। वहीं जिला पार्षद भूपेंद्र पड़ासोली, कृष्ण लाल यादव, दयाराम, सरपंच सत्यबीर सत्तन, करतार फौजी सहित अन्य भी मौजूद रहे ।

पैतृक गांव लोकरा पहुंचने पर एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता करीब 3 वर्ष पहले लोकरा गांव में ही सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा की गई विकास घोषणाओं के तहत जारी विभिन्न विकास कार्यों का मौका मुआयना और निरीक्षण किया । वही जो कुछ भी खामियां और विकास कार्यों में जरूरत महसूस हुई उसको बेहतर करते हुए सुधारने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश भी दिए। खास तौर से जो समस्याएं आई उनमें कच्ची गलियां, बिजली ,पीने के पानी, जमीनों के इंतकाल, पीडब्ल्यूडी विभाग से संबंधित सड़क मार्ग मुख्य रूप से शामिल रही। एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने अधिकारियों का आह्वान किया कि इस प्रकार की छोटी-छोटी समस्याएं यथाशीघ्र समय बद्ध तरीके से इनका हल करके सरकार की काम करने वाली नियत के मुताबिक अपने कार्य करने का भी जनता के बीच में एक उदाहरण प्रस्तुत करते रहे ।

उन्होंने इसी मौके पर अपने गांव के ग्रामीणों का फिर से आह्वान करते हुए एहसास कराया कि लोकरा गांव एमएलए सत्यप्रकाश जरावता का पैतृक गांव है और जब गांव का ही व्यक्ति हरियाणा विधानसभा में बैठकर अपने गांव के साथ-साथ पटौदी के 132 गांव का प्रतिनिधित्व कर रहा है तो फिर मेजबान गांव कुछ भी मांगने के लिए हाथ पसारने की जरूरत ही नहीं है । पैतृक गांव होने के नाते मेरे को अपने गांव के साथ-साथ आस-पास के गांव और पूरे पटौदी विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों की समस्याओं की छोटी-बड़ी सभी जानकारियां हैं और समय-समय पर अधिकारियों के साथ बैठक कर इस प्रकार की समस्याओं का समाधान करवाया जा रहा है । वही बड़ी और दूरगामी परियोजनाओं को सरकार और संबंधित विभागों के मंत्रियों के संज्ञान में लाकर उन पर तेजी से काम भी किया जा रहा है । 

error: Content is protected !!