हरिद्वार से गंगाजल लेकर पहुंचे शिव भक्तों ने चढ़ाया गंगाजल, भक्तों ने 215 किलो दूध के साथ किया अभिषेक

भिवानी/धामु

हर हर महादेव के नारों से छोटी कांशी शिवमय हो गई। शहर के सभी शिव मंदिरों को सजाया गया। आज सुबह ब्रह्म मुहूर्त में शिवभक्तों ने गंगाजल से प्रथम अभिषेक किया। शिव भक्तों ने गंगाजल, बेलपत्र व जलाअभिषेक कर भगवान शिव की आराधना की है। इस बार भी शहर में हजारों की संख्या में शिवभक्त कांवड़ लेकर आए। हरिद्वार से कांवड़ लेकर पैदल चल कर भिवानी पहुंचे शिवभक्तों ने बड़ी ही श्रद्धा से भगवान शिव को कांवड़ चढ़ाई। शहर के मध्यक्षेत्र लोहड़ बाजार के चौक के प्रसिद्ध शिवालय में भी बड़ी संख्या में कांवड़ चढ़ाई।

शहर के युवा वकील रूपेश शर्मा ने सपत्निक कांवड़ चढाई। उनके साथ गंगाजल से उपभोक्ता फोरम के पूर्व जज रामनिवास शर्मा, पत्रकार मुकेश वत्स, नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन भवानी प्रताप सिंह ने भी भगवान शिव का जलाभिषेक किया।

दूसरी ओर सकुलर रोड स्थित टिब्बा बस्ती के शिवालय में कुलदीप भालू ने भगवान शिव को 215 किलो दूध के साथ अभिषेक किया।

इस अवसर पर उनके साथ जेडीयू की महिला इकाई की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरक्षा वर्मा, गीता देवी, चक्षु मेहता, कुलदीप गोयल भालू, संदीप औार प्रदीप, सरोज मेहता, सीमा, आशा शर्मा, मंजू शर्मा, ललिता, मनीष गुप्ता, मंजू गुप्ता, पंडित सुशील शर्मा भी थे। वहीं, सिद्धपीठ जोगीवाला शिव मंदिर पर सुबह सवेरे से ही जलाभिषेक के लिए भक्तजनों की लम्बी लाइन देखी गई।

वहां पहला जलाभिषेक महंत वेदनाथ जी महाराज ने किया। हनुमान जोहड़ी मंदिर धाम स्थित शिवालय में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया गया।

हनुमान जोहड़ी मंदिर धाम के महंत चरण दास महाराज ने कहा कि आज भगवान से यही कामना की गई है कि जिस प्रकार समुद्र मंथन के दौरान देवता और दानवो के बीच में भगवान ने अपनी भूमिका निभाई थी। आज भी ऐसा ही समय है दुनिया में कोरोना जैसी महामारी दानव के रूप में पैर पसार रही है। इसलिए भगवान शिव से आराधना की है कि देश-दुनिया को कोरोनावायरस से मुक्ति दिलाए। उन्होने बताया कि इस बार महाशिवरात्रि पर तीन महायोग बन रहे हैं। जो पूरे विश्व के लिए शुभ हैं।

error: Content is protected !!