सरकार और विभाग के निर्देशानुसार कोविड-19 बचाव की वैक्सिंग दी जाए.
कोरोना कॉविड 19 को तथा अन्य किसी भी रोक को हल्के में नही लें

फतह सिंह उजाला

पटौदी ।   बुधवार को पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएमओ डॉक्टर नीरू यादव ने हेलीमंडी स्थित भगवान महावीर सामान्य अस्पताल का औचक निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होंने अस्पताल में मौजूद सभी डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मियों व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से एक खुशनुमा माहौल में बातचीत करते हुए अपने अपने कार्य को ईमानदारी से करने की हिदायत देते प्रोत्साहित किया। इस मौके पर हेलीमंडी भगवान महावीर सामान्य अस्पताल कि डॉ मोनिका , डॉक्टर हिमांशी के अलावा इको अवेयरनेस क्लब की अध्यक्ष कुसुम गुप्ता, सरोज यादव, पालिका पार्षद राजेंद्र गुप्ता , मदन लाल अग्रवाल, रवि चैहान, एफएस सैनी, शिवचरण सहित आशा वर्कर और एएनएम भी मौजूद रहे ।

इस मौके पर पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएमओ डॉक्टर नीरू यादव ने सभी आशा वर्कर, एएनएम, अस्पताल के सभी कर्मचारियों और डॉक्टरों का विशेष रूप से आह्वान किया कि वह सभी जल्द से जल्द अपना टीएलसी टेस्ट अवश्य करवाएं । क्योंकि कोरोना संक्रमण सबसे अधिक टीबी, शुगर जैसे रोग से पीड़ितों को प्रभावित करते हुए उनके लिए परेशानी का कारण बनता है। इसी परेशानी में एक सबसे महत्वपूर्ण बीमारी कैंसर भी शामिल है । उन्होंने कहा की टीएलसी जांच करवाने से कैंसर के किसी भी प्रकार के लक्षण की पहचान करके संबंधित व्यक्ति अथवा महिला या फिर स्वास्थ्य कर्मी सबसे पहले अपने बचाव का उपचार आरंभ कर सकता है । क्योंकि आशा , एएनएम , नर्स और स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले सभी कर्मचारी बीते लंबे समय से करोना कॉल के दौरान लगातार आम जनमानस की कोरोना से बचाव के लिए सेवा करते आ रहे हैं ।

इसी मौके पर उन्होंने बताया कि गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के मुताबिक कोरोना कॉविड 19 से बचाव के लिए विशेष रुप से गुरुवार को कोरोना कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव डे का आयोजन किया जा रहा है । ऐसे में सभी स्वास्थ्य कर्मी अपने ड्यूटी के मुताबिक अस्पताल खुलने से लेकर और कोरोना बचाव के लिए वैक्सीनेशन लगाने और रजिस्ट्रेशन का जो समय तय किया गया है तब तक काम करते रहेंगे । उन्होंने कहा की आम जनमानस किसी भी प्रकार की बीमारी ,रोग होने पर सबसे अधिक भरोसा उपचार के लिए अस्पताल और अस्पताल में काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों और अधिकारियों पर ही करता है । यह भरोसा और विश्वास किसी भी रोगी को अपने रोग से लड़ने और छुटकारा पाने के लिए भी प्रेरणा प्रदान करता है ।

इसी मौके पर एसएमओ डॉक्टर नीरू यादव के द्वारा कोरोना कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव अभियान को सफल बनाने के साथ-साथ खासकर भगवान महावीर सामान्य अस्पताल के स्टाफ को यह भी निर्देश दिए कि अस्पताल में आने वाली गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए किसी भी प्रकार से परेशान नहीं किया जाए । अर्थात बहुत जरूरी हो तब ही पटौदी नागरिक अस्पताल या किसी अन्य अस्पताल में रेफर किया जाए। 

error: Content is protected !!