राव इंद्रजीत करेंगे शहीद जसवंत की प्रतिमा का अनावरण

शनिवार 20 मार्च को  गांव शेखुपुर माजरी पहुंचेंगे इंद्रजीत. शहीद राष्ट्रपति द्वारा राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मनित

फतह सिंह उजाला

पटौदी। केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह शनिवार 20 मार्च को  गांव शेखुपुर माजरी में शहीद जसवंत सिंह की प्रतिमा अनावरण समारोह में बतौर मुख्यअतिथि सिरकत करंगे। इस मौके पर वह क्षेत्रवासियों  की समस्या भी सुनेंगे।

यह जानकारी जिला परिषद के उप प्रमुख संजीव राव, नपा पार्षद नरेश राव, पूर्व सरपंच प्रदीप माजरी, पूर्व पार्षद नीरु शर्मा, देशराज प्रधान खैँटावास, विजय पंडित पातली, गोरधन प्रधान माजरी आदि ने दी। उन्होंने शहीद की मूर्ति का अनावरण सुबह दस बजे किया जाएगा। इसके उपरांत लोगों की शिकायते भी सुनेंगे। इस मौके पर क्षेत्रवासी फर्रुखनगर को उप मंडल का दर्जा दिलाने, फर्रुखनगर-पटौदी के बीच गुरुगमन बस सेवा चलाने, फर्रुखनगर खंड के 10 गांवों को गुरुग्राम ब्लॉक में शामिल करने का विरोध करने आदि समस्याओं के समाधान के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को ज्ञापन देंगे।

अमर शहीद जसवंत सिंह के भाई ब्रह्म यादव ने बताया कि जसवंत सिंह 19 फरवरी 2003 में सीआरपीएफ में कार्यरत हुए थे। उनकी यूनिट 183 सीआरपीएफ बटालियन जम्मू कश्मीर के पुलवामा में तैनात थी। 26 अगस्त 2017 को अचानक उनकी यूनिट पर फिदायीन हमला हो गया। वह अपनी युनिट की क्यूक रिजेक्सन टीम के सदस्य थे। इस टीम ने फिदायीन हमले को निषक्रिय करने के लिए ऑपरेशन चलाया। इस ऑपरेशन में सभी फिदायीन हमलावर मारे गए। इस दौरान जसवंत सिंह ने दुशमनों से लड़ते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया। इस वीरता पूर्ण कार्य के लिए उन्हें राष्ट्रपति द्वारा राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मनित किया गया। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!