बरोदा में करवाए जाएंगे अतिरिक्त विकास कार्य – डिप्टी सीएम

चंडीगढ़, 9 मार्च। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बरोदा विधानसभा क्षेत्र से उनका विशेष लगाव रहा है इसलिए वहां पर अतिरिक्त विकास कार्य करवाए जाएंगे। डिप्टी सीएम (जिनके पास विकास एवं पंचायत विभाग का प्रभार भी है) आज विधानसभा में बरोदा विधानसभा क्षेत्र के विधायक द्वारा कुछ गांवों में गंदे पानी की निकासी से संबंधित पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

सदन में दुष्यंत चौटाला ने बताया कि बरोदा विधानसभा क्षेत्र के गांव बुटाना, गंगाना, शामड़ी, चिड़ाना तथा मुडलाना में ‘रिवर यमुना एक्शन प्लान’ तथा ‘स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण’ योजना के दूसरे फेज के तहत काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट की लागत 2.80 करोड़ रूपए है। इसी प्रकार, गांव भावड़ व रिंढ़ाना में ‘रिवर यमुना एक्शन प्लान’ के तहत ही गंदे पानी की निकासी का एस्टीमेट बन गया है जिसमें कार्यों पर 1.85 करोड़ रूपए लागत आएगी।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विकास कार्य जल्द शुरू किए जाएंगे। उन्होंने आगे जानकारी दी कि गांव कथुरा, बरोदा, भावड़,घरड़वाल, तथा रिंढ़ाना में अतिरिक्त कार्य करवाने के लिए शीघ्र ही इलैक्ट्रोनिक्ली टैंडर करवाए जाएंगे।

उपमुख्यमंत्री ने सदन में प्रश्नकर्ता विधायक को आश्वासन दिया कि बरोदा विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों को तेजी से करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारा इस विधानसभा क्षेत्र से विशेष लगाव रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!