भिवानी/धामु

जर्नलिस्ट क्लब भिवानी की उपप्रधान शशी कौशिक ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने वाली महिलाओं को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। उन्होंने कहा है कि पत्रकारिता महिलाओं के लिये नि:संदेह एक चुनौतिपूर्ण व्यवसाय है। लेकिन पत्रकारिता में महिलाएं किसी भी तुलना में पुरूषों से पीछे नहीं हैं।

उन्होंने इस अवसर पर बरखा दत्त, शालिनी चोपड़ा, सुषमा सुलतान, रेहाना सुलताना जैसी पत्रकारों को याद किया, जिन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में चर्चित काम किया है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता के आकर्षण से फिल्मी अभिनेत्रियां भी नहीं बच पाई हैं। तब्बसुम और जीनत अमान पत्रकारिता की अपने समय में केंद्र बिंदू रही हैं। अभिनेत्री टिंवकल खन्ना की लिखी डायरी के भी बड़ी संख्या में पाठक हैं। राजनेता मेनका गांधी के लेखों ने भी पत्रकारिता को नई दिशा दी।

शशी कौशिक ने कहा कि इस सबके बावजूद महिलाओं को जो सम्मान और दर्जा मिलना चाहिये था, पुरूषों के मुकाबले में वो नहीं मिल पा रहा है। जबकि फिल्ड में काम करने वाली महिला पत्रकार पुरूषों के बराबर रिपोर्टिंग करने में पुरूषों से अधिक जोखिम उठाती हैं। उन्होंने जानकारी दी कि जर्ननिरूट क्लब भिवानी जल्द ही प्रदेश स्तरीय महिला पत्रकारों का सम्मेलन बुलायेगा।

error: Content is protected !!