डीजीपी हरियाणा को लगा कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा टीका

चंडीगढ़, 8 मार्च – पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हरियाणा, श्री मनोज यादव ने आज कोविड-19 वैक्सीन के टीके की दूसरी खुराक ली। उन्हें पुलिस मुख्यालय में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा वैक्सीनेशन दी गई।

हरियाणा पुलिस के फ्रंटलाइन वर्करस के लिए 4 फरवरी 2021 को शुरू हुए टीकाकरण अभियान में पहल करते हुए डीजीपी ने पहला टीका लगवाया था।

आज डीजीपी जेल श्री के. सेल्वराज, एडीजीपी प्रशासन और आईटी श्री ए. एस. चावला, आईजीपी सीएमएफएस श्री राजिंदर कुमार, एआईजी प्रोविजनिंग श्री सुरिंदर पाल सिंह, हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन के चीफ इंजीनियर, श्री संजय महाजन सहित अन्य पुलिस अधिकारियों और जवानों को भी वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई है।

इस अवसर पर बोलते हुए श्री यादव ने कहा कि यह टीका सुरक्षित है और इसे लगवाने में किसी भी प्रकार का संकोच या भय नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अफवाहों पर ध्यान दिए बिना टीकाकरण के लिए नागरिक आगे आएं।

श्री यादव ने कोरोनोवायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए अग्रिम पंक्ति मंे काम कर रहे वर्करस के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि भले ही टीकाकरण अभियान चल रहा है, फिर भी सावधानी अति आवश्यक है। पुलिस द्वारा नागरिकों को संक्रमण के खतरे बारे में जागरूक भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहनना चाहिए और कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सबंधित विभागों द्वारा निर्धारित सभी मानदंडों की अनुपालना करनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि हरियाणा पुलिस द्वारा प्रदेश में नागरिकों को फेस मास्क पहनने के बारे शिक्षित एवं जागरूक करने के लिए दो सप्ताह का एक और विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!