चंडीगढ़। किसान आंदोलन के 101 दिन पूरे होने पर राष्टÑीय किसान कॉग्रेस द्वारा किसान कॉग्रेस उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोलंकी के नेतृत्व मे 101 गावों की जमीन की मिट्टी लेकर प्रधानमंत्री मोदी के आवास कÞा घेराव किया गया। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजÞामात किया गया था।

प्रदर्शनकारियों को प्रधानमंत्री आवास न पहुंचने देने को लेकर उनको गिरफ्Þतार किया गया, जहां पुलिस की वैन में बैठाकर मंदिर मार्ग थाना ले जाया गया। इस मौके पर सोलंकी ने कहा प्रधानमंत्री को किसान के खेत की मिट्टी सौंपने कÞा काम किया गया। ताकि प्रधानमंत्री को याद आये की उन्होंने सत्ता मे आने से पहले वादा किया था की मुझे इस देश की मिट्टी की सौगंध मैं इस देश को बिकने नही दूंगा। लेकिन ये तीन किसान विरोधी काले कानून बनाकर जिस मिट्टी की सौगंध खाई थी आज उस देश की मिट्टी को ही बेचने कÞा काम किया जा रहा है।

गिरफ्तारी को लेकर किसान कॉग्रेस की सह संयोजक केडी द्विवेदी ने कहा यह तानाशाही सरकार किसानों के आंदोलन को खालिस्तानी बता कर आंदोलन को खत्म करना चाहती है जो गलत है। किसान कॉग्रेस मरते दम तक देश के अन्नदाताओ के हक और अधिकारों की लड़ाई लड़ती रहेगी।

इस मौके पर प्रिया अग्रवाल, आरती पांडेय, बीके सिंह, राकेश बढ़ाना, अजित राय, संदीप अहलावत, राजवीर सोलंकी, सुरेश शर्मा, ओम वीर दहिया, पायल आदि लोग उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!