फर्रूखनगर सब डिवीजन….राव इंद्रजीत कर मांग पर विधानसभा में मांग गूंजेगी

तावडू-सोहना के गांवों को मिलाकर नये जिला का प्रपोजल.
इन्द्रजीत ने सीएम के नाम पर पत्र लिख की वकालत

फतह सिंह उजाला

पटौदी। हरियाणा सरकार की बजट बैठक में इस बार फर्रूखनगर उप मंडल बनाने की आवज भी गूंजेगी । उप मंडल बनाने की पैरवी करते हुए केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने मुख्यमंत्री के नाम पर पत्र लिखकर पुरजोर मांग की है ।

सीएएम मनोहर लाल खटटर के नाम लिखे पत्र में मांग करते हुए बताया कि प्रदेश सरकार के बजट में दोंगडा अहीर को उप तहसील फर्रूखनगर को उपमंडल , तावडू को जिला गुरूग्राम में मिलाने या तावडू – सोहना के गांवों को मिलाकर नया जिला बनाया जाए ताकि लोगों इनका लाभ मिल सके । उन्होने बताया कि गुरूग्राम शहर के आसपास के अनेकों गांव वर्षों पूर्व गुरूग्राम नगर निगम बनने पर निगम में शामिल किए गए थे । निगम में शामिल करने के दौरान इन गांवों की पंचायतों की बेशकीमती जमीन व पंचायतों की करोडों की एफडी भी निगम में चली गई थी ।

इन गांवों के लोगों ने पंचायतें कर गांवों को हाउस टैक्स मुक्त करने की मांग पिछले वर्षों से की है , मैंने भी आपको अनेकों बार इस विषय पर पत्र लिखे है । हाल ही में मानेसर को भी नगर निगम प्रदेश सरकार की ओर से बनाया गया है । मानेसर नगर निगम में भी 29 गांवों को अभी शामिल किया गया है । इन गांवों की ग्राम पंचायतों की भी प्रमुख मांग है कि उनकी पंचायत जमीन व पंचायत के करोडों के फंड नगर निगम में चले गए है । ग्रामीणों की मांग है कि गांवों के रिहायशी मकानों को टैक्स मुक्त किया जाए । उन्होने आग्रह करते हुए कहा कि सरकार नगर निगम में शामिल गांवों के लिए नीति बनाकर गांव में बने रिहायसी मकानों को टैक्स मुक्त करें । आशा है आप बजट में इसकी घोषणा कर लाखों लोगों को राहत देने का काम करेंगे ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!