उपायुक्त को ज्ञापन सौंप कर प्रशासन व सरकार को 7 मार्च तक का दिया समय

भिवानी/मुकेश वत्स

गांव प्रेमनगर में चल रहे मेडिकल कॉलेज के निर्माण एवं सीबीएलयू में प्रेमनगर, हल्का बवानीखेड़ा व भिवानी क्षेत्र के लोगों को नौकरियों में व शैक्षणिक सीटों पर आरक्षण देने की लड़ाई लड़ रहे लोगों और जनता के धरने ने जाटू खाप 84 के प्रधान सुबेदार राजमल की अध्यक्षता में धरना चला। धरने को आस-पास के सभी गांवों के लोगों ने भारी संख्या में अपना समर्थन दिया।

धरने में सभी लोगों ने अपने-अपने विचार रखे। इसके बाद 51 सदस्यों की कमेटी का गठन किया। कमेटी ने सोच विचार करके सांकेतिक तौर पर सीबीएलयू के मुख्य द्वार पर धरना दिया और कार्य को रोक दिया। जिसमें गांव प्रेमनगर समेत आस-पास के अन्य गांवों से बड़ी संख्या  में ग्रामीणों  ने भाग लिया। सीबीएलयू मेें ग्रामीणों के लिए 10 प्रतिशत, हल्का वासियों का 10 प्रतिशत कुल 20 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की जाए।

धरने में मौके पर उपायुक्त जगबीर सिंह आर्य पहुंचे। कमेटी ने मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा और सरकार व जिला प्रशासन को 7 मार्च तक का समय देते हुए चेतावनी दी की यदि मेडिकल कॉलेज का निर्माण गांव प्रेमनगर द्वारा लीज पर दी गई जमीन पर आरंभ नहीं किया गया तो 8 मार्च से सीबीएलयू का काम बंद कर दिया जाएगा।

error: Content is protected !!