चंडीगढ़, 1 मार्च – हरियाणा पुलिस ने राज्य सरकार के निर्देेशों की अनुपालना में आज प्रदेश में एक और विशेष अभियान शुरू किया जिसके तहत दो सप्ताह तक फेस मास्क न पहनने वाले लोगों को शिक्षित कर उन्हें मास्क की महत्वता के बारे जागरूक किया जाएगा। कोविड के बढते प्रभाव को देखते हुए इसे सख्ती से लागू किया जाएगा।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था), श्री नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां खुलासा करते हुए बताया कि कोविड-19 संक्रमण में हाल में आई तेजी और इन दिनों लोगों के ढुलमुल रवैये को देखते हुए हम लोगों को संक्रमण के जोखिम के बारे में जागरूक करने के लिए एक और दो सप्ताह का अभियान शुरू कर रहे हैं। 1 मार्च से शुरू हुआ यह अभियान 16 मार्च, 2021 तक जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि इस दौरान बाजार, बस स्टैंड, टैक्सी स्टैंड और पार्कों आदि जैसे भीड़भाड़ व उच्च जोखिम वाले सार्वजनिक स्थानों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, जहां कोविड नियमों की अनुपालना नही हो रही है। इस दौरान लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनने के अनिवार्य महत्व के बारे में शिक्षित और जागरूक किया जाएगा। साथ ही, पुलिस नागरिकों को निःशुल्क मास्क भी वितरित करेगी।

अभियान के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सार्वजनिक स्थानों पर जाकर लोगों को फेस मास्क के उपयोग के बारे में प्रेरित और शिक्षित करेंगे।

राज्य के सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इस दिशा में सघन अभियान चलाकर जागरूक करें ताकि कोविड-19 के प्रसार को रोका जा सके।