एचएसएससी के पूर्व सदस्य ने सरकार से की महंगाई पर रोक लगाने की मांग।

बरवाला: कपिल महता

भारत सारथी न्यूज: बरवाला (26 फरवरी) महर्षि दधिचि परमार्थ आश्रम ट्रस्ट के चेयरमैन एवं हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व सदस्य डॉ. हर्षमोहन भारद्वाज ने बढ़ती महंगाई पर चिंता व्यक्त की है। डॉ. भारद्वाज ने कहा कि बढ़ती महंगाई ने आमजन का जीना दूभर कर दिया है। डॉ. भारद्वाज ने कहा कि पेट्रोल व डीजल के रेटों में भारी भरकम बढ़ोतरी होने के कारण आज कृषि, उद्योगों का उत्पादन के साथ ट्रांसपोर्ट महंगी हो गई है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढऩे से ट्रांसपोर्ट महंगा होने के कारण दैनिक उपयोग आने वाली सभी चीजें महंगी हो गई है। जिससे आम जनता का बजट बिगड़ गया है।

उन्होंने कहा कि आज हालात यह हो गए हैं कि गरीब आदमी को दो वक्त की रोटी के लाले पड़े हुए हैं। डॉ. भारद्वाज ने कहा कि पिछले एक साल से कोरोना संक्रमण के चलते मंदी की मार झेल रहे व्यापारी, दुकानदार व आमजन पर अब महंगाई बढऩे से और ज्यादा मुसीबत खड़ी हो गई है। मंदी के चलते बेरोजगारी बढ़ गई है। जिससे आमजन को अपना घर चलाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। महंगाई बढऩे के साथ-साथ लाखों लोग बेरोजगार हो चुके हैं। आज हर जरूरत का समान महंगा हो गया है।

डॉ. हर्षमोहन भारद्वाज ने कहा कि तीन कृषि कानूनों का किसानों से अधिक आम आदमी पर प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इन तीनों कृषि कानूनों में जिस प्रकार के प्रावधान किए गए हैं, उसके चलते आने वाले समय में महंगाई और ज्यादा बढ़ेगी। खाद्य पदार्थ भी आम आदमी खासकर गरीब व्यक्ति की पहुंच से बाहर हो जाएंगे। इन बिलों के कारण मंडी सिस्टम खत्म हो जाएगा और मंडी सिस्टम खत्म होने के बाद किसान पूंजीपतियों के चुंगल में बुरी तरह से फंस जाएगा। किसान पूंजीपतियों का मजदूर बन कर रह जाएगा। उसे पूंजीपतियों की शर्त के अनुसार ही खेती करने को मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने सरकार से बढ़ती महंगाई पर लगाम लगाने व तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग की।

error: Content is protected !!