बड़ा सवाल, आखिर क्यों नहीं है विश्वास किसानों को मंत्री, सांसद, विधायक, जिला प्रशासन की बात पर

रेवाड़ी, 26 फरवरी 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने कहा कि पाली रेलवे फाटक रेल अंडरपास बनाने की मांग को लेकर 4-5 गांवों के लोग विगत 37 दिनों से धरने पर बैठे है। धरने पर बैठे ग्रामीणों की मांग है कि फसल कटाई से पहले रेल अंडरपास बनाने के बजट को हरियाणा भाजपा सरकार स्वीकृति दे ताकि लोग धरना खत्म कर सके।

विद्रोही ने ग्रामीणों की मांग का समर्थन करते हुए इसे जायज बताया। जब स्थानीय सांसद व विधायक, पीडब्ल्यूडी विभाग पाली रेलवे फाटक पर अंडरपास बनाने की मांग को जायज मानते हुए सहमत है तो फिर रेल अंडरपास बनाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए इसके बजट को हरियाणा सरकार को देरी नही करनी चाहिए।

विद्रोही ने कहा कि पाली रेलवे फाटक पर अंडरपाास बनाने के लिए उन्हे व्यक्तिगत रूप सेे केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह, हरियाणा के मंत्री डा0 बनवारीलाल व रेलवे सलाहकार समिति सदस्य वीरकुमार यादव माध्यम सेे रेलवे के सम्बन्धित जनरल मैनेजर व डीआरएम से बात की, उन सभी का रूख सकारात्मक रहा। राव इन्द्रजीत सिंह ने तो मुझे व्यक्तिगत रूप से आश्वासन दिया कि वे पाली रेलवे फाटक पर अंडरपास बनाने के लिए ना केवल जोरदार पैरवी करेंगे अपितु उन्होंने इस संदर्भ में रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी बात करके उन्हे पाली के ग्रामीणों का ज्ञापन भी दिया है। 

वहीं इस संदर्भ में मैंने राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा व भिवानी सांसद धर्मवीर सिंह से रेल मंत्री को रिकमेंडेशन लैटर भी लिखवा दिया है। रेवाड़ी के विधायक चिरंजीव राव ने यह मुद्दा हरियाणा विधानसभा बजट सत्र में उठाने का आश्वासन दिया है। विद्रोही ने कहा कि रेवाड़ी पीडब्ल्यूडी विभाग के निर्देश पर पाली रेलवे फाटक पर अंडरपास बनाने के लिए 14 करोड़ 72 लाख रूपये का ऐस्टीमेट भी बनाया है जो प्रोसेस में है।

ऐसी स्थिति में विद्रोही ने मुख्यमंत्री खट्टर से मांग की कि वे रेलवे फाटक पर रेल अंडरपास बनाने की प्रक्रिया को तेज करने रेवाड़ी पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा भेजे ऐस्टीमेट को अतिशीघ्र पास करने का निर्देश दे ताकि किसान धरना समाप्त करके अपनी फसल कटाई आराम से कर सके। 

error: Content is protected !!