परिवहन विभाग के सभी डिपुओं में खाली पङे मुख्य-निरीक्षक व स्टेशन सुपरवाईजर के पद,नहीं हो रही प्रमोशन

चण्डीगढ,23फरवरी:-हरियाणा रोङवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान दलबीर किरमारा,वरिष्ठ राज्य उप-प्रधान बलवान सिंह दोदवा व राज्य महासचिव आजाद गिल ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए बताया कि हरियाणा रोङवेज के किसी भी डिपो में मुख्य-निरीक्षक व स्टेशन सुपरवाईजर नहीं है। सभी डिपुओं में यह पद एक लम्बे समय से खाली पङे हुए हैं जबकि यह दोनों पद बस स्टैंड व कार्यालय में अहम जिम्मेदारी निभाते हुए कार्य करते हैं। प्रमोशन की इन्तजार करते-करते कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे हैं लेकिन विभाग द्वारा प्रमोशन नहीं की जा रही,जिसके कारण कर्मचारियों में भारी नाराजगी है।

किरमारा, दोदवा व गिल ने बताया कि परिवहन विभाग में मुख्य-निरीक्षक के 53 व स्टेशन सुपरवाईजर के 38 पद हैं जो लगभग 15-20 साल से खाली पङे हुए हैं।

विभाग ने वर्ष 2017 में निरीक्षक से मुख्य-निरीक्षक के केवल 5 पदों पर प्रमोशन की थी जो एक या दो साल के बाद सभी कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चूके हैं तथा अब सभी पद खाली पड़े हुए हैं।

उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा कर्मशाला से लेकर कार्यालय के सभी पदों के साथ-साथ यार्ड मास्टर व उप-निरीक्षक व निरीक्षक के कुछ पदों पर प्रमोशन कर दी गई है तथा इसके साथ-साथ एसपीओ,फोरमैन व कार्य-प्रबन्धक के अहम पदों पर भी कर्मचारी की योग्यता न होने के बावजूद भी शिक्षा व समय अवधि में छुट देकर पदोन्नति कर दी गई है लेकिन मुख्य-निरीक्षक व स्टेशन सुपरवाईजर के अहम पदों पर कर्मचारी की हर तरह की योग्यता होते हुए भी प्रमोशन नहीं की जा रही। ऐसा करके परिवहन अधिकारी कर्मचारियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

इसलिए युनियन सरकार व परिवहन विभाग के उच्च अधिकारियों से मांग करती है कि अन्य पदों की तर्ज पर शिक्षा व समय अवधि में छुट देकर मुख्य-निरीक्षक के खाली पङे 53 पदों पर भी तुरंत प्रमोशन की जाये तथा उसके बाद स्टेशन सुपरवाईजर के 38 पदों के साथ-साथ सभी श्रेणी के खाली पङे पदों पर भी पदोन्नति की जाये ताकि वंचित रहे सभी कर्मचारियों को भी प्रमोशन का लाभ मिल सके। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्य-निरीक्षक व स्टेशन सुपरवाईजर के पदों पर प्रमोशन करवाने की मांग को लेकर युनियन द्वारा परिवहन निदेशक व अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन को एक स्पेशल पत्र भी लिखा जायेगा।

error: Content is protected !!