जींद-रोहतक हाईवे पर ठेकेदार की मनमानी से खफा ग्रामीणों ने किया रोड जाम, विधायक बलराज कुंडू पहुंचे ग्रामीणों के बीच

-ठेकेदार की लापरवाही से आये रोज हो रहे हैं सड़क हादसे. -18 फरवरी को भी हादसे का शिकार होकर 2 नौजवानों की गई है जान. लोगों के बीच पहुंचे विधायक बलराज कुंडू ने पुलिस अधिकारियों से मांगा जवाब. -कुंडू बोले- लापरवाही बरतने वाले ठेकेदार एवं फ्रीलांस जर्नलिस्ट पर हमला करने वाले गुंडा तत्वों को गिरफ्तार करे पुलिस प्रसाशन. -मौके पर पहुंचे डीएसपी शमशेर एवं सज्जन कुमार ने विधायक को दिया जल्द एवं ठोस कार्यवाही का आश्वासन

रोहतक, 22 फरवरी : जींद-रोहतक हाईवे का निर्माण करने वाली कम्पनी के ठेकेदारों द्वारा निर्माण कार्य में बरती जा रही घोर अनियमितताओं के चलते आये रोज हो रहे सड़क हादसों में लोगों की जान जा रही है और बार-बार इस तरह के हादसे पेश आने के बावजूद ठेकेदार द्वारा सेफ्टी नॉर्म्स नहीं अपनाए जा रहे। इससे खफा होकर आज भगवतीपुर एवं आसपास के सैंकड़ों ग्रामीणों ने हाईवे को जाम कर डाला। इसमें ग्रामीणों को महम के अपने निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू का भी पूरा साथ मिला जो सूचना मिलते ही ग्रामीणों के बीच पहुंचे और उनकी आवाज उठाई।

ग्रामीणों ने सड़क पर अवरोधक खड़े करके दोपहर को रोड जाम कर डाला तो सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल भी जाम स्थल पर पहुंच गया। महिला पुलिस भी पहुंची क्योंकि जाम लगाने वालों में काफी बड़ी संख्या महिलाओं की भी थी। सोशल मीडिया पर काम करने वाले स्वतंत्र पत्रकार अजमेर कुंडू उर्फ खड़क सिंह को भी ग्रामीण जाम स्थल पर अपने साथ चारपाई पर लेकर आये थे। उन्होंने बताया कि निर्माण कम्पनी के अधिकारियों द्वारा करीब दस दिन पहले जब अजमेर ने खामियों को लेकर रिपोर्ट बनाई तो ठेकेदार और उसके गुंडा तत्वों ने उसे बुरी तरह चोट मारी जिससे उसके हाथ-पैरों में पांच जगह फ्रेक्चर आया है और सिर पर गंभीर चोटें आई लेकिन लाखमाजरा पुलिस ने मिलीभगत के चलते ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

इसी बात को लेकर विधायक कुंडू ने भी मौके पर पहुंचे एसएचओ को जमकर सुनाई। इसी बीच जानकारी प्राप्त कर डीएसपी शमशेर दहिया और डीसीपी सज्जन कुमार भी जाम स्थल पर पहुंचे तो विधायक कुंडू ने उनको भी तमाम हालात से अवगत कराते हुए पुलिस प्रसाशन को दो दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि इस मामले में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदार, प्रोजेक्ट मैनेजर समेत पत्रकार अजमेर को चोटें मारने वाले उनके गुंडा तत्वों को गिरफ्तार करें अन्यथा वे जनता को साथ लेकर बड़ा प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे।

कुंडू ने कहा कि निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा घोर लापरवाही बरती जा रही हैं और सेफ्टी नॉर्म्स की भी सरेआम उल्लंघना की जा रही है। कायदे से यहां पर सैंड बैग लगाए जाने चाहिए तथा बड़े डिस्प्ले बोर्ड होने चाहिएं ताकि आने जाने वालों को दूर से ही आभाष हो जाये और हादसों से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि 18 फरवरी को भगवतीपुर चौंक के पास इस ठेकेदार की लापरवाही की वजह से ही खरेंटी एवं गिरावड़ गांवों के हमारे दो जवान बच्चे असमय काल का शिकार हो गए और एक अन्य नौजवान की हालत गंभीर है। इसी तरह के हादसे आये रोज हो रहे हैं लेकिन ठेकेदार पूरी तरह से लापरवाह बना हुआ है और पुलिस उसके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर रही। बलराज कुंडू ने कहा कि ठेकेदार की यह मनमानी और गुंडागर्दी किसी भी सूरत में सहन नहीं की जाएगी। विधायक बलराज कुंडू ने मामले से प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज को भी तमाम हालात से अवगत कराया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!