नेहरू पार्क से पुराना बस अड्डे तक निकाली पदयात्रा. केंद्र सरकार पर बरसे कांग्रेस नेता

भिवानी, 21 फरवरी। पेट्रोल-डीजल के दाम वृद्धि और नए कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए शहर में पदयात्रा निकाली। वक्ताओं ने पेट्रोल के दाम 100 और डीजल के 90 रुपये प्रति लीटर पहुंचने पर नाराजगी और चिंता जाहिर की।

राज्य विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की पूर्व नेता किरण चौधरी एवं कांग्रेस नेतृत्व के निर्देशानुसार रविवार को नेहरू पार्क में हुए विरोध प्रदर्शन और पदयात्रा में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने जोश-खरोश के साथ हिस्सा लिया। नेहरू पार्क से केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कांग्रेसी पैदल यात्रा के लिए निकले। हांसी चौक होते हुए पुराना बस अड्डे पर पदयात्रा का समापन हुआ। पदयात्रा में पूर्व विधायक, विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी, पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए।

इससे पहले नेहरू पार्क में हुई सभा की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आब्जर्वर एवं कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन लाल बहादुर खोवाल ने की। अपने संबोधन में श्री खोवाल ने राहुल गांधी को दूरदर्शी नेता बताया और कहा कि नोटबंदी से लेकर कोरोना महामारी तक बार बार राहुल गांधी सरकार को सचेत कर रहे हैं तथा बार-बार ट्वीट करके भी सरकार को सचेत कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया। खोवाल ने कहा कि पेट्रोल के कच्चे तेल की कीमत ₹29 34 पैसे हैं जिस पर ₹52 90 पैसे यानी डेढ़ गुना ज्यादा टैक्स सरकार वसूल कर रही है इसी तरह डीजल के कच्चे तेल की कीमत ₹30 50 पैसे हैं और टैक्स ₹43 10 पैसे वसूल रही है । और अब पेट्रोल के दाम ₹25 पाव हो गए हैं। सिलेंडर भी आज ₹800 में मिल रहा है जो कि पिछली सरकार से दो गुना ज्यादा हो गया है।इस वर्ष 19 बार तेल की कीमत बढ़ाई गई कांग्रेस पार्टी किसान, मजदूर, व्यापारी, शोषित, वंचित, पिछड़ा वर्गों की लड़ाई सड़क से लेकर विधानसभा व पार्लियामेंट तक लड़ रही है।

पूर्व विधायक सोमवीर सिंह व रामकिशन फौजी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगाई ने लोगों का जीना हराम कर दिया। विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी रहे अमर सिंह हलवासिया और रामप्रताप शर्मा ने किसान आंदोलन के प्रति एकजुटता दिखाते हुए कहा कि तीनों कृषि कानून किसान और किसानी के लिए घातक हैं, केंद्र सरकार को इन्हें तत्काल वापस लेना होगा।

जिला समन्वयक शीशराम मेचू व शहरी समन्वयक देवराज महता ने कहा कि महंगाई कम करने का वादा करके सत्ता में आने वाली भाजपा ने पेट्रोल के दाम 100 और डीजल 90 रुपये करके जनता के ज़ख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है।वरिष्ठ नेता कृष्ण लेघां व सविता मान ने कहा कि कृषि कानून रद्द करने और पेट्रोल-डीजल व गैस सिलेंडर के दाम कम होने तक कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी। उन्होंने कहा कि इन मुद्दों को लेकर किसानों और आम जनता में सरकार के प्रति गहरी नाराजगी है। आज बैल गाड़ी में खाली सिलेंडर,चुल्हा और लकड़ी रखकर पदयात्रा की गई ताकि सरकार को चेताया जा सके

पदयात्रा में ये हुए शामिल
इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरिसिंह सांगवान, शीशराम चेयरमैन, परमजीत मड्ढू, अशोक ढोला, दिलबाग निमड़ी, रविंद्र खरे, कल्लू भट्ट, दीपेश सारसर, मुकेश पहाड़ी, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्यजीत पिलानिया, बलवान एमसी, अमित गाबा, जगदीप सांगवान, पप्पू विनोद, निर्मल गुड़िया, रामू जेवडीवाला, बलजीत जोगी, राजीव वधवा, सुभाष गोलागढ आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!