सीएम खट्टर की कसौटी पर राव इंद्रजीत की लिखी चिट्ठी

राव इंद्रजीत ने 20 जनवरी को लिखा था खट्टर को पत्र. सीएम ने जवाब में लिखा परीक्षण करने के दे दिए गए निर्देश

फतह सिंह उजाला

पटौदी ।   जब तक फर्रुखनगर नगर पालिका क्षेत्र पटौदी विधानसभा क्षेत्र में शामिल रहा , यहां भी राव इंद्रजीत सिंह की ही तूती बोलती रही थी। लेकिन अब बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र का खंड फरुखनगर हिस्सा बनने के बाद, यहां से आजाद एमएलए राकेश दौलताबाद ही है। वैसे समय-समय पर पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता भी फरुखनगर में पहुंचते रहे हैं ।

लेकिन जब से पटौदी विधानसभा क्षेत्र के मानेसर को हरियाणा का 11वां नगर निगम बनाया गया है । उसके बाद से खंड फरुखनगर को सब डिवीजन बनाए जाने की मांग दिन-ब-दिन जोर पकड़ती जा रही है । स्थानीय निवासी , जनप्रतिनिधि और भविष्य के नेता, ऐसा कोई भी मौका अपने हाथ से नहीं जाने दे रहे कि किसी न किसी माध्यम से औसतन प्रतिदिन एक ज्ञापन किसी भी ना किसी मंत्री, अधिकारी, विधायक या अन्य संबंधित विभागाध्यक्ष के नाम नहीं सौंपा जा रहा हो ।

बहरहाल अब इस कड़ी में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सांसद एवं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा 20 जनवरी को लिखे गए पत्र पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा संज्ञान लिया गया है । लेकिन राव इंद्रजीत सिंह के लिखे गए पत्र के जवाब में सीएम खट्टर के द्वारा यह कहा गया है कि उन्होंने फरुखनगर को उपमंडल का दर्जा दिलाने के संबंध में संबंधित विभाग को मामले का परीक्षण करने के निर्देश दे दिए हैं । कुल मिलाकर अभी तक कहानी है । लोगों और जनप्रतिनिधियों सहित भविष्य के नेताओं के द्वारा सौंपे गए विभिन्न ज्ञापन का परिणाम यह रहा है कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा अब इस बात की संभावनाएं तलाश की जा रही है कि फरुखनगर खंड को सबडिवीजन बनाया जा सकेगा अथवा नहीं बनाया जा सकेगा ? इसी के संदर्भ में सीएम खट्टर के द्वारा फरुखनगर को सब डिवीजन बनाने के लायक सभी नॉर्म्स और शर्तें पूरी होने की अथवा किया जाने की रिपोर्ट एक प्रकार से तलब की गई है । सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा 9 फरवरी को ही केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को उनके द्वारा 20 जनवरी को भेजे गए पत्र का जवाब दिया गया है ।

विधायक, सांसद और अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने भी फर्रुखनगर को उप मंडल का दर्जा दिलाने के लिए कमर  कस ली है। जिससे इलाके की जनता में खुशी की लहर दौड गई है। इलाके की जनता का अब पूरा विश्वास हो गया है कि उनके चुने हुए जनप्रतिनिध अपनी पूरी निष्ठा से उनके हक की लडाई लडने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे है। क्षेत्रवासियों ने एमएलए राकेश दौैलताबाद, एमएलए एडवोकेट एसपी जरावता, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और सांसद एवं राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का आभार प्रकट किया है।

किसान नेता राव मानसिंह, पूर्व पार्षद नीरु शर्मा, जिला परिषद के उप प्रमुख संजीव राव, मनोनित पार्षद नरेश राव, बीजेपी नेता डा. दयाराम यादव, अग्रवाल सभा के पूर्व अध्यक्ष डा. विजय गोयल, देशराज यादव खैंटावास, देविंद्र प्रधान मुशैदपुर, विजय पंडित, नरेश लम्बरदार, पार्षद मुरारी लाल सैनी, पार्षद जितेंद्र सैनी, पटौदी बार के सचिव अधिवक्ता राजेश राव, पार्षद अशोक कोहली, अजीत चैहान सुल्तानपुर, राव अजीत प्रधान चंदू, राव सुरेंद्र सिंह खेडा, डा. किरोडी मल, सुमित यादव, अजीत यादव जोनियावास आदि ने आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह फर्रुखनगर की जनता के भाग्य उदय का समय है। इलाके की जनता की एकजुटता का प्रतिफल है।

फर्रूखनगर क्षेत्र के हकहकूक की जंग में इलाके के सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह, विधायक एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता, विधायक राकेश दौलताबाद ने भी सीएम को पत्र लिख कर पैरवी की है। उन्होंने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह द्वारा फर्रुखनगर को उप मंडल बनाने बाबत 20 जनवरी को भेजे पत्र का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने सम्बंधित विभाग को मामले का परीक्षण करने के निर्देश दे दिए है। मुख्यमंत्री द्वारा उप मंडल बनाने मामले के परीक्षण करने के निर्देश से लोगों में भारी उत्साह है। अब इलाके के लोग उस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे है , जब मुख्यमंत्री खट्टर फर्रुखनगर को उप मंडल का दर्जा देकर इलाके की जनता के लिए विकास और रोजगार के द्वार खोलेंगे।

You May Have Missed