बाढड़ा जयवीर फोगाट 

हड़ौदी सड़क हादसे के शहीद किसानों की स्मृति में विधायक नैना चौटाला कंप्युटरयुक्त भव्य लाईब्रेरी का निर्माण करवाएगी। विधायक नैना चौटाला के मांगपत्र पर विभाग द्वारा लगभग 27 लाख की राशि जारी की है, जिसमें भवन निर्माण, महापुरुषों द्वारा लिखित प्रेरणादायक व यूपीएससी स्तर तक की प्रतिस्पर्धा की पुस्तकों के भंडार उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा आनलाईन प्रतिस्पर्धा कक्षाएं भी संचालित करवाने की व्यवस्था की जाएंगी। विधायक नैना चौटाला द्वारा  गांव हड़ौदी में बनवाए जाने वाले इस पुस्तकालय से गांव के साथ-साथ क्षेत्र के दर्जन भर गांवों की छात्र-छात्राओं को लाभ मिलेगा।

  यह जानकारी जजपा जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका ने बताया कि वर्ष 2002 में हड़ौदी के ग्रामीणों का एक प्रतिनिधि मंडल अपनी समस्या के समाधान के लिए बाढड़ा आया और वापसी जाते समय उनके वाहन की एक ट्रक से सीधी टक्कर होने पर 18 ग्रामीण व चार बिजली कर्मियों समेत 22 लोग अकाल काल के ग्रास में समा गए। पिछले चुनाव में जजपा प्रत्याशी नैना चौटाला गांव में पहुंची तो ग्रामीणों ने उनके समक्ष अपनी उपेक्षा का मामला उठाया तो उन्होंने सत्ता में आने पर गांव में शहीदों की याद में एक भव्य लाईब्रेरी निर्माण करने का वायदा किया था। 

विधायक नैना देवी चौटाला की मांग पर डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला ने गांव में भव्य लाईब्रेरी भवन के लिए 21 लाख व लगभग 6 लाख की राशि से कंप्यूटर सैट व पुस्तकों को खरीद की स्वीकृति मिली है। योजना के तहत पहले भवन निर्माण कर वहां पर महापुरुषों द्वारा लिखित प्रेरणादायक व यूपीएससी स्तर तक की परीक्षाओं की तैयारी करने की पुस्तकों के भंडार के अलावा आनलाईन प्रतिस्पर्धा कक्षाएं भी संचालित की जाऐंगी। कंप्यूटर सैट पर आनलाईन यूपीएससी व एचएसएससी तर्ज की परीक्षाओं की कक्षाएं संचालित करने से क्षेत्र की छात्र, छात्राओं को रोजगारपरक परीक्षाओं में बड़ा लाभ मिलेगा। जजपा जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका ने कहा कि विधायक नैना देवी चौटाला हलके के सर्वांगीण विकास के लिए दिनरात जुटी हैं। हड़ौदी हादसे के शहीद किसानों की स्मृति में 27 लाख की राशि जिसे वित्त विभाग ने मंजूरी दे दी है, जल्द कार्य शुरु हो जाएगा। सरकार की यह योजना इस क्षेत्र की युवा पीढी के लिए भविष्य में बड़ी लाभकारी साबित होगी।

इस अवसर पर भूपसिंह मांढी, राजेन्द्र सिंह हुई, रामफल कादमा, विजय श्योराण इनसो, प्रवीण डीपी, विजय गोपी, शशीप्रभा नांधा, डा. संदीप सिरसली, सुरेश,पुर्व सरपंच विजय, अंकुर चाहार, फूल सिंह, रामअवतार, अंकित, अनिल, मांगे राम पुर्व चेयरमैन, धर्मबीर नम्बरदार, धर्मबीर पिचौपा, धर्मबीर बडराई, सोनू कान्हड़ा, हरपाल सिंह, संदीप सांगवान इत्यादि ने विधायक नैना चौटाला व डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला का आभार जताया।

error: Content is protected !!