– सहायक अभियंता राजीव यादव के नेतृत्व में बादशाहपुर में अवैध निर्माणों पर की गई कार्रवाई- नगर निगम की लगभग 3 एकड़ भूमि पर बने 50-60 मकान व 10-12 दुकानों को किया गया ध्वस्त

गुरुग्राम, 19 फरवरी। नगर निगम गुरुग्राम की लगभग 3 एकड़ बेशकीमती जमीन को शुक्रवार को कब्जामुक्त कराया गया। यह कार्रवाई सहायक अभियंता राजीव यादव व कनिष्ठ अभियंता रोहित हुडा तथा पटवारी हरकेश की मौजूदगी में जोन-4 क्षेत्र की इंफोर्समेंट टीम द्वारा की गई।

गांव बादशाहपुर में तुलिप सोसायटी के नजदीक कुछ लोगों द्वारा नगर निगम गुरुग्राम की लगभग 3 एकड़ भूमि पर मकान व दुकानों का निर्माण करके कब्जा कर लिया गया था। शुक्रवार को जोन-4 क्षेत्र की इंफोर्समेंट टीम जेसीबी व पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंची तथा वहां पर बने लगभग 50-60 मकानों एवं 10-12 दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की। हालांकि कुछ लोगों द्वारा कार्रवाई का विरोध करने की कोशिश की गई, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस बल ने स्थिति को नियंत्रित रखते हुए पूरी कार्रवाई को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। 

नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह के अनुसार नगर निगम अपनी जमीनों को कब्जामुक्त करवाने के प्रति गंभीरता से कार्रवाई कर रहा है। अवैध कब्जों, अनाधिकृत निर्माणों एवं अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के लिए चारों जोनों में अलग-अलग टीमों का गठन किया हुआ है। इन टीमों के इंचार्ज एवं डयूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी सहायक अभियंताओं को दी हुई है। 

error: Content is protected !!