सामने आई अस्पताल प्रशासन की लापरवाही: बुजुर्ग महिला के पैर का गलत ऑप्रेशन करने का आरोप

दाएं पैर की टूटी थी हड्डी, किया बाएं पैर का ऑप्रेशन
सीएमओ ने कहा: जांच के लिए बनाई कमेटी, दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई

भिवानी/धामु।  भिवानी के चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में एक बुजुर्ग महिला के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर बुजुर्ग महिला के पैर का गलत ऑप्रैशन करने का आरोप लगाया हैं। घर में काम करते हुए बुजुर्ग महिला भतेरी देवी गिरने से उसका पैर टूट गया, जिसके बाद परिजन उसे भिवानी के सामान्य अस्पताल लेकर आएं। जहां सरकारी चिकित्सक ने उनके बाएं पैर का ऑप्रेशन कर दिया, जबकि बुजुर्ग महिला के परिजनों का आरोप है कि उनकी दाए पैर की हड्डी टूटी हुई थी।

भिवानी से लगभग 24 किलोमीटर दूर गांव रानिला की बुजुर्ग भतेरी देवी के बेटे सुखबीर व पौत्री मीनाक्षी ने आरोप लगाया कि भतेरी देवी का दो बार ऑप्रेशन किया गया हैं तथा उसे दूसरी बार ऑप्रेशन के दौरान उनसे कोई खर्च नहीं लिया गया तथा टूटी हुई हड्डी में जो प्लेट डाली है, उसका खर्च भी उनसे नहीं लिया गया। अस्पताल प्रशासन ने अपनी मर्जी से प्राईवेट रूम में उन्हे दाखिल कर रखा हैं। परिजनों ने बताया कि उनका लगभग एक सप्ताह पहले बाएं पैर का ऑप्रेशन हुआ था, जबकि उनका दाया पैर टूटा था। लेकिन अब दोबारा दाएं पैर का ऑप्रेशन चिकित्सकों द्वारा किया गया, जिसका उनसे कोई खर्च नहीं लिया गया। ऐसे में भतेरी देवी का गलत ऑप्रेशन किए जाने का आरोप चिकित्सकों पर लगाया। परिजनों ने इस मामले में न्याय की मांग की हैं।

इस बारे में भिवानी की सीएमओ डाक्टर सपना गहलावत ने बताया कि इस मामले में उन्हे पीएमओ डाक्टर रघुबीर शांडिल्य की अगुवाई में एक कमेटी का गठन किया गया है, जो इस मामले की जांच करेंगी। अगर लापरवाही बरती गई है तो इस मामले में ऑप्रेशन करने वाले चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि उन्होंने कहा कि ऑप्रेशन करने वाले चिकित्सक के अनुसार बुजुर्ग महिला के दोनों पैरों में फै्रक्चर था।

You May Have Missed

error: Content is protected !!