एक सौ पुलिसकर्मियों को कोवीशील्ड की वैक्सीन डोज

पटौदी पालिका कर्मचारी और एसडीएम ऑफिस स्टाफ भी शामिल.
कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का दूसरा दौर जारी

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
   कोरोना कोविड-19 महामारी पर पूरी तरह से लगाम कसने और जीत हासिल करने के नजरिए से वैक्सीनेशन का दूसरा दौर पटौदी क्षेत्र में आरंभ कर दिया गया है । पटौदी नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर नीरू यादव ने बताया कोरोना कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन आने के बाद सोमवार को पटौदी थाना में सभी पुलिस कर्मियों को वैक्सीन डोज इंजेक्शन के रूप में दी गई । उन्होंने बताया कि पटौदी थाना में एक सौ महिला और पुरुष पुलिस कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा इंजेक्शन के रूप में कोवीशिल्ड की डोज दी गई है ।

उन्होंने बताया कि पटोदी नागरिक अस्पताल में इतनी बड़ी संख्या में पुलिस स्टाफ को बुलाना उचित नहीं समझा गया । क्योंकि इससे पुलिस विभाग के द्वारा किए जाने वाले विभिन्न कार्य भी प्रभावित होने की संभावना बनी हुई थी । इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए पटौदी थाना परिसर में ही पटौदी थाना सहित पुलिस विभाग में कार्यरत सभी पुलिस स्टाफ को कोवीशिल्ड वैक्सीन की डोज इंजेक्शन के रूप में दी गई है । वही पटौदी नगर पालिका और पटौदी एसडीएम कार्यालय के स्टाफ को भी कोवीशिल्ड की ही वैक्सीन इंजेक्शन के द्वारा डोज के रूप में दी गई है ।

पटौदी एसडीएम कार्यालय और पटोदी नगरपालिका कार्यालय के मिलाकर कुल 59 अधिकारियों , कर्मचारियों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सिंग की डोज दी गई है । ऐसएमओ डॉक्टर नीरू यादव ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान फ्रंट लाइन पर काम करने वाले पटोदी नागरिक अस्पताल के तहत सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों और आशा वर्कर्स को पहले चरण में कोरोनावायरस की वैक्सीन दी जा चुकी है। इसके बाद में जैसे-जैसे संबंधित विभागों के द्वारा स्वास्थ्य विभाग और सरकार के पास भेजी गई सूची के मुताबिक जानकारी पटोदी नागरिक अस्पताल में पहुंच रही है ,उसी के अनुसार संबंधित विभाग के अधिकारियों और स्टाफ को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन देने का काम किया जा रहा है । इस दौरान वैक्सीनेशन के लिए जारी किए गए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सभी दिशा निर्देशों का विशेष रुप से पालन किया और करवाया जा रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!