विधायक बलराज कुंडू ने कितलाना टोल पर किसानों में भरा जोश

राकेश टिकैत, डॉ दर्शन पाल एवं बलबीर सिंह राजेवाल के साथ कुंडू ने की किसान महापंचायत में शिरकत. किसान आंदोलन अब महज आंदोलन ना रह कर ले चुका है क्रांति का रूप : कुंडू, अपने सच्चे हितैषी की पहचान करनी जरूरी है किसानों को क्योंकि कुछ लोग उंगली कटाकर शहीद होना चाहते हैं

कितलाना टोल / भिवानी, 7 फरवरी : विधायक बलराज कुंडू आज किसान नेता राकेश टिकैत, संयुक्त किसान मोर्चा नेता डॉ दर्शनपाल एवं सरदार बलबीर सिंह राजेवाल के साथ कितलाना टोल प्लाजा पर हुई किसान महापंचायत में पहुंचे। महापंचायत में उमड़े हजारों किसानों को सम्बोधित करते हुए कुंडू ने किसान आंदोलन की मजबूती के लिए एकजुटता के साथ मिलकर काम करने का आह्वान किया और कहा कि केंद्र सरकार के राजहठ को हराकर किसान हर हाल में अपने हक लेकर रहेगा। यह किसान आंदोलन अब महज एक आंदोलन ना होकर देशव्यापी क्रांति का रूप ले चुका है। ऐसे में हमें और अधिक सावधानी एवं अनुशासन में रहते हुए इस क्रांति को आगे लेकर जाना है क्योंकि किसानों को बदनाम करने एवं आंदोलन को तोड़ने के लिए गहरे षड्यंत्र भी रचे जा रहे हैं।

ऐसे में हम सभी को पूरी तरह चौकन्ना रहते हुए अपने और पराए की पहचान करनी होगी तभी जाकर यह आंदोलन कामयाब होगा। संघर्ष बेशक लम्बा चले लेकिन आखिर में जीत किसानों की ही होगी और सरकार को ये काले कानून वापस लेने ही पड़ेंगे।

बलराज कुंडू ने किसान आंदोलन की आड़ में राजनीति चमकाने वाले नेताओं को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि कुछ लोग उंगली कटाकर शहीद कहलाना चाहते हैं और परमवीर चक्र लेने का सपना देख रहे हैं। ऐसे नेताओं से भी किसान भाइयों को सावधान रहना पड़ेगा। किसान जब अपने हकों के लिए दिन-रात सड़कों पर आंदोलन करने को मजबूर है तो कुछ नेता अपनी मरी हुई राजनीति को जिंदा करने के लिए खुद को सबसे बड़ा किसान हितैषी साबित करने को उतारू हैं जबकि उन नेताओं की हकीकत क्या है यह प्रदेश की जनता भली-भांति जानती समझती है। आज किसानों को अपने असली हितैषी पहचानने की भी जरूरत है। हमें ऐसे किसान पुत्रों को चुनकर विधानसभा एवं लोकसभा में भेजना पड़ेगा जो वहां किसानों के वकील बनकर उनके हकों की लड़ाई लड़ सकें।

You May Have Missed