महिला शिक्षकों ने संभाली खण्ड पटौदी की कमान

हरियाणा प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन खंड पटौदी का चुनाव.
सर्वसम्मति से रेणु मेहरा को पटौदी खण्ड प्रधान चुना गया

फतह सिंह उजाला

पटौदी।   राजकीय प्राथमिक पाठशाला जाटौली नंबर 1 में हरियाणा प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन गुरुग्राम के खंड पटौदी का चुनाव सम्पन्न हुआ। जिसमें सर्वसम्मति से रेणु मेहरा को खण्ड प्रधान , स्नेह लता को खण्ड सचिव, कविता को  उप प्रधान,निशि गुप्ता को कोषयाध्यक्ष व प्रेस प्रवक्ता आशु आहूजा को बनाया गया। चुनाव में पर्यवेक्षक के तौर पर वीरबाला जिला उप प्रधान व अजय बेरी उप प्रधान के तौर पर रहे। हरियाणा प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन खंड पटौदी की सम्पूर्ण कार्यवाही अमित भारद्वाज जिला महा सचिव की देख रेख में सम्पन्न हुई। सम्पूर्ण कार्यक्रम की व्यवस्था जिला कोषयाध्यक्ष रणबीर सिंह ने की।

हरियाणा प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन के अमित भारद्वाज जिला महासचिव ने बताया कि महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देते हुए इस कार्यकाल में खण्ड की कमान महिलाओं को सौंपी गयी हैं । ताकि विभाग में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके। पूर्व ब्लॉक प्रधान प्रीतम सिंह ने नई कार्यकारिणी को शुभ कामनाएं दी तथा पूर्ण सहयोग करने का आश्वाशन दिया। इस कार्यकारिणी के गठन में खण्ड के शिक्षिकाओं एवं शिक्षकों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। इस प्रक्रिया में रामफूल , राजीव कौशिक, सत्यनारायण हेड टीचर, बाबूलाल हेड टीचर बालकृषणा, राजबाला हेड टीचर, प्रेम कुमारी, नीता कुमारी, विक्रम, राजकुमार, पुनिता आदि उपस्थित रहे।

हरियाणा प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन खंड पटौदी की नव निर्वाचित अध्यक्ष रेणु मेहरा ने कहा कि यह पहला मौका है जब हरियाणा प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन खंड पटौदी की कार्यकारिणी में सभी महिला अध्यापक को चुना गया है। उन्होंने सभी अध्यापक साथियों का आभार व्यक्त करते कहा कि, पुरूष अध्यापकों के सहयोग, समर्थन और विश्वास से ही यह संभव हुआ है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि छात्रों के पठन-पाठन सहित अध्यापक वर्ग के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। हम सभी का दायित्व है कि सरकार के द्वारा उपलब्ध संसाधन के अनुसार छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रदान करते हुए अपना कार्य इमानदारी के साथ करें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!