बरवाला : कपिल महता

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष स.गुरनाम सिंह चढूनी ने आह्वान किया है कि किसान आंदोलन इन दिनों सभी सरकारी रूकावटों को लांघते हुए सफलता की ओर बढ रहा है । आगामी छह फरवरी को हमें तीन घंटे का बंद रखना है और इसके साथ साथ हमें अब भाजपाइयों के गांवों में घुसने पर भी लगाम लगानी है । चढूनी आज दोपहर उकलाना के सुरेवाला चौक पर पंहुचे थे । उनके साथ पूर्व विधायक नरेश सेलवाल भी थे ।

चढूनी ने तीन दिन से अनशन रत सुरेवाला के किसान नरेश पातड़ व सत्यवान पातड़ को जूस पिलाकर अनशन खुलवाया।

चढूनी ने आरोप लगाया है कि प्रदेश के112 युवक लापता हैं और ऐसा लगता है कि सरकार की मशिनरी ने इन युवाओं को अवैध हिरासत में ले रखा है हमारे वकील साथी इस मामले को देख रहे हैं सरकार ने युवाओं की जानकारी देनी चाहिए।

चढूनी ने कहा कि आज किसान आंदोलन में हरियाणा की सर्वाधिक भागीदारी नजर आ रही है और हरियाणा का यह इतिहास रहा है कि यहां के लोग कुर्बानी दे देते हैं परन्तु पीछे नहीं हटते।

किसान नेता ने आंशका जताई कि अब सरकार निजि हमलो को भी अंजाम दे सकती हैं परन्तु हमें कोई कोई परेशानी नहीं है हम हर तरह के हमलो का मुकाबला करने को तैयार है।

सुरेवाला चौक पंहुचने पर चढूनी का सुरेंद्र लितानी, सन्नी , सतबीर पातड़ , रामफल सेलवाल, सुभाष, बानी पहलवान, संदीप पातड़, सुरेंद्र, लीला, कुलदीप सहित अनेक किसानों ने स्वागत किया।

error: Content is protected !!