पटौदी क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला में कार्यालय.
मेजबान गांव के सरपंच यादवेंद्र ने किया उद्घाटन

फतह सिंह उजाला

पटौदी । अयोध्या में भगवान श्री राम की जन्म स्थली पर प्रस्तावित भव्य राम मंदिर निर्माण के दृष्टिगत आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद सहित अन्य संगठनों के द्वारा 1 फरवरी से राम मंदिर निर्माण के लिए व्यापक स्तर पर समर्पण निधि अर्थात आर्थिक सहयोग के लिए युद्ध स्तरीय अभियान आरंभ किया जाएगा। इसी कड़ी में पटौदी विधानसभा क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला में राम मंदिर समर्पण निधि के निमित्त एक स्थाई कार्यालय का आरंभ किया गया। इस कार्यालय का उद्घाटन मेजबान गांव के सरपंच यादवेंद्र सिंह गोगली के द्वारा किया गया। इस मौके पर राम मंदिर निर्माण समर्पण निधि बोहड़ा कला खंड संयोजक रामचंद्र भारद्वाज, सरपंच यादवेंद्र गोगली ,नरेंद्र सिंह, संजय व्यास, देशबंधु व्यास, सतीश शर्मा ,राहुल जांगड़ा ,जितेंद्र चैहान ,राम चैहान, शीलू प्रधान ,रोहन ,हरेंद्र भदौरिया, दीपक, लवकेश गुप्ता , लकी राम सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

इस मौके पर बोहड़ाकला के खंड संयोजक रामचंद्र भारद्वाज और मेजबान गांव के सरपंच यादवेंद्र गोगली शर्मा ने कहा भगवान श्री राम का मंदिर निर्माण किया जाना भारतीय सनातन संस्कृति के साथ साथ प्रत्येक भारतीय और हिंदू के लिए गर्व और गौरव का विषय है । एक लंबे संघर्ष और कानूनी संघर्ष पर विजय के बाद राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ । अयोध्या में भगवान श्री राम का मंदिर दुनिया में अपनी ही तरह की का एक अनोखा और अलौकिक भव्य मंदिर बनकर तैयार होगा । इसके लिए 1 फरवरी से 28 फरवरी तक राम समर्पण निधि अभियान आरंभ किया जाएगा । जिसके तहत इस अभियान से जुड़े हुए तमाम कार्यकर्ता घर-घर जाकर राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि का सहयोग प्राप्त करेंगे ।

इसी कड़ी में 1 से 14 फरवरी तक 14 दिन के लिए एक विशेष कार्यक्रम भी चलाया गया है।  इस दौरान प्रत्येक घर पर भगवा ध्वज भी लगाते हुए आमजन से सहयोग का अनुरोध किया जाएगा। जिसमें इस अभियान से जुड़े हुए कार्यकर्ता ठीक उसी प्रकार से सहयोग करेंगे जिस प्रकार 14 वर्ष तक भगवान श्री राम वनवास में रहे, उसी वनवास काल का अनुशरण करते हुए भगवान श्री राम मंदिर निर्माण अभियान को समर्पित कार्यकर्ता 14 दिन तक 14 घंटे स्वयं को अभियान में समर्पित रखेंगे। निधि समर्पण के लिए कार्यालय खोलने का मुख्य उद्देश्य यह भी है कि जो भी कोई श्रद्धालू स्वेच्छा से निधि समर्पण सहयोग करना चाहे, वह कार्यालय में आकर अपना आर्थिक सहयोग प्रदान कर सकता है।

error: Content is protected !!