ट्रेड लाइसेंस लगे से इस्पेक्टरी राज को बढ़ावा मिलेगा – राहुल गर्ग

ट्रेड लाइसेंस की आड़ में सरकारी अधिकारी व्यापारियों को नाजायज तंग करेंगे – राहुल गर्ग

यमुनानगर – व्यापारी प्रतिनिधियों की मीटिंग हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल युवा इकाई के प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग की अध्यक्षता में इंडस्ट्रियल एरिया में हुई। प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग ने व्यापारी प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार ने नया ट्रेड लाइसेंस लगा कर प्रदेश के व्यापारियों व उद्योगपतियों के साथ ज्यादती की है। आज हरियाणा प्रदेश में व्यापार व उद्योग करना बहुत ही मुश्किल हो गया हैं। इस ट्रेड लाइसेंस की मार चाय बेचने वाले, करियाने, बर्तन, होटल, मैरिज पैलेस आदि के साथ-साथ हर वर्ग के छोटे से छोटा लेकर बड़े से बड़े व्यापारी व उद्योग पर पड़ेगी।

राहुल गर्ग ने कहा कि हरियाणा सकरार ने ट्रेड लाइसेंस लगा कर व्यापारी व उद्योगपतियों पर एक और तलवार छोड़ दी है। इससे इस्पेक्टरी राज को बढ़ावा मिलेगा। ट्रेड लाइसेंस की आड़ में सरकारी अधिकारी व्यापारियों को नाजायज तंग करेंगे। ट्रेड लाइसेंस एक किस्म का भ्रष्टाचार का अड्डा हैं। जिसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। व्यापार मंडल की हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मांग है कि तुरन्त प्रभाव से व्यापारी व उद्योगपतियों के हित में यह ट्रेड लाइसेंस कानून को वापिस लेना चाहिए अन्यथा हरियाणा से बचा हुआ व्यापार भी प्रभावित हो जाएगा।

राहुल गर्ग ने यह भी कहा कि आज भी व्यापारी जीएसटी, नोटबंदी के साथ-साथ हाल ही में हुए कोरोना महामारी की मार झेल रहा हैं। व्यापार मंडल के जिला प्रधान अनिल भाटिया व व्यापारी प्रतिनिधियों ने प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग को नगर निगम द्वारा व्यापारी को दुकानों का किराया व ब्याज बाबत नोटिस जारी करने से अवगत कराया। इस बाबत राहुल गर्ग ने व्यापारी प्रतिनिधियों को कहा कि हम जल्द ही व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग से बात करके इस बाबत हरियाणा के मुख्यमंत्री व मंत्री से बात की जाएगी।

इस मौके पर व्यापार मंडल प्रदेश महासचिव केवल खरबंदा, जिला प्रधान अनिल भाटिया, नगर निगम के पूर्व चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल, यमुनानगर डीलर एसो के प्रधान सतीश उप्पल, मीना बाजार पूर्व प्रधान केशव महाजन, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य विजय बंसल, आशू सिंगला, व्यापारी प्रतिनिधी चर्णजीत सिंह, सुशील ओबरॉय, गोपाल कुमार, अनिल कुमार, अंकित कुमार, हंनी कपूर, सूर्यवीर सिंह, नितिन गुप्ता, विजय कुमार, मनीष गोयल, मुकेश गुप्ता आदि व्यापारी प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!