उपद्रवियों के साथ हर हाल में सख्ती से निपटेगी पलवल पुलिस

दिनांक 23 जनवरी 2021,पलवल। पलवल पुलिस कप्तान का कडा संदेश-उपद्रवियों के साथ हर हाल में सख्ती से निपटेगी पलवल पुलिस, किये व्यापक पुलिस प्रबंध।

श्री दीपक गहलावत भा0पु0से0 पुलिस अधीक्षक पलवल ने जानकारी देते हुये बतलाया कि हर वर्ष की भांति इस बार भी जिला पलवल में राष्ट्रीय पर्व-गणतंत्र दिवस, 26 जनवरी 2021 को आगरा चैक पलवल स्थित नेता जी सुभाष चन्द्र बोस स्टेडियम में मनाया जायेगा। जिला पलवल में इस बार श्री अनुप धानक राज्यमंत्री पुरातत्व एंव संग्रहालय, हरियाणा सरकार, भारतीय तिरंगा झंडा को सलामी देगें।

आगे जानकारी देते हुये पुलिस कप्तान ने बताया कि किसान आंदोलन के देखते हुए कुछ संगठनो एंव असामाजिक तत्वों द्वारा गणतंत्र दिवस के इस महापर्व में व्यवधान की संभावनाओं के मध्यनजर पुलिस ने व्यापक तौर पर पुलिस प्रबंध किये हैं। जिला में अर्ध सैनिक बल जिनमें एक कम्पनी ITBP, 2 कम्पनी-RAF, एक कम्पनी-CRP वा एक कम्पनी-IRB सहित कुल पांच कम्पनियों की तैनाती की गई है। जिले में कानून व्यवस्था एंव शांति की दृष्टि से अलग-अलग जगह 18 नाके स्थापित किये गये हैं जिनका मुख्य उद्देश्य ट्रेक्टर व ट्रेक्टर मार्च में दिल्ली/पलवल शहर की तरफ आने वाले किसानों के टेªक्टरों व वाहनो की रोकथाम करना है। इन नाको पर जिला पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती दंगा निरोधक यंत्रों के साथ की गई है। प्रत्येक नाका पर असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिये विडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है। कई स्थानों/नाकों पर वाटर कैनन तथा वज्र गाडी को तैनात किया गया है। दंगा निरोधक टीम एंव अश्रु गैस दस्ता को भी तैनात किया गया है।

समारोह स्थल नेता जी सुभाष चन्द्र बोस स्टेडियम में व्यापक तौर पर प्रबंध करते हुये चारों तरफ दंगा निरोधक यंत्रो सहित जवान तैनात किये गये है। पब्लिक इन्ट्री गेट पर मैटल डोर डिटेक्टर लगाये गये हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। वी0 आई0 पी0 महोद्य की पूर्ण रूप से सुरक्षा करना और समारोह को शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराना ही इस ड्यिूटी का मुख्य उद्देश्य है। पुलिस अधीक्षक पलवल द्वारा पुलिस लाईन पलवल में सभी अर्धसैनिक बल के ईन्चार्जो, उप पुलिस अधीक्षकों/अधिकारियों एंव थाना प्रबंधकों व चैकी ईन्चार्ज को रास्ते रोकने वालो, दंगा करने वालो को उकसाने वालो पर तुरन्त कार्यवाही करने, वीआईपी की सुरक्षा के लिए ब्रीफ किया गया।

पुलिस अधीक्षक पलवल श्री दीपक गहलावत ने स्पष्ट कडे शब्दो मे कहा कि राष्ट्रीय पर्व-गणतंत्र दिवस पर अगर किसी असमाजिक तत्व ने कोई उपद्रव करने या व्यवधान डालने की कोशिश की तो उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नही जाएगा और उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!