पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा समेत दर्जनों हिरासत में लिए
एचएसएससी पर हमारा कोई विश्वास नही रहा: बुद्धिराजा

रमेश गोयत

पंचकूला। हरियाणा में कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की गई  ग्राम सचिव की परीक्षा का पेपर लीक होने के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस पार्टी की छात्र इकाई एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने पंचकूला स्थित एचएसएससी मुख्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदेश सरकार के खिलाफÞ युवाओ में भारी रोष देखने को मिला। हरियाणा पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा समेत दर्जनो छात्रों को हिरासत में ले लिया। हालांकि बुद्धिराजा व अन्य अंत तक अड़े रहे। प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे एनएसयूआई हरियाणा के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने हरियाणा सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की माँग करते हुए कहा कि अब हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमिशन को संभालना एचएसएससी चेयरमैन भारत भूषण भारती के बस की बात नही रह गई है। इसलिए सरकार को चाहिए एचएसएससी चेयरमैन एवं बोर्ड सभी सदस्यों को तुरंत प्रभाव से पदमुक्त करे।

बुद्धिराजा ने कहा कि पिछले कुछ सालों में अब तक एचएसएससी द्वारा आयोजित की गई क्लर्क भर्ती,नायाब तहसीलदार,कृषि इंस्पेक्टर, कंडक्टर भर्ती, पीटीआई, आईटीआई इंट्रक्टर एवं वर्तमान में ग्राम सचिव समेत करीब 30 परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके है। एचएसएससी द्वारा सीक्रेसी पर सालाना करोड़ो रुपए खर्च करने के बावजूद पेपर लीक का सिलसिला रुकने का नाम नही ले रहा जो कि बिना हरियाणा सरकार और एचएसएससी के संरक्षण के सम्भव नहीं है  इसलिए उन्होंने मांग करी की सभी पेपर लीक के मामलों की जाँच हाइकोर्ट के वर्तमान न्यायाधीशों का विशेष न्यायिक आयोग बनाकर होनी चाहिए ताकि सता और बोर्ड में बैठे भ्रष्टाचारियो के चेहरे सबके सामने बेनकाब हो सके ।

बुद्धिराजा ने बड़े ही तल्ख लहजे में हरियाणा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि फिलहाल ना पर्ची और ना खर्ची का नारे देने वाली पूरी तरह से भ्रष्टाचार में संलिप्त भाजपा-जजपा सरकार और एचएसएससी बोर्ड युवाओ में से अपना विश्वास पूरी तरह से खो चुके है,अब एचएसएससी पर हमारा कोई विश्वास नही रहा।

error: Content is protected !!