जब राव साहब खुद की कोई अहमियत भाजपा में नही है तो क्या तो एम्स निर्माण करवाएंगे और क्या दक्षिणी हरियाणा का विकास करवांएगे?
दक्षिणी हरियाणा ने हरियाणा भाजपा सरकार को बनाने मेें जितना योगदान किया, उतना महत्व इस क्षेत्र को नही मिल रहा है – राव इन्द्रजीत सिंह

15 जनवरी 2021केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह के अपने निजी सचिव द्वारा दिये गए बयान कि राव साहब माजरा-मनेठी में एम्स बनवाने के लिए गंभीरता से प्रयास कर रहे है और एम्स संघर्ष समिति उतावलेपन में ऐसा कोई काम न करे जिससे एम्स निर्माण में रोड़े अटके, पर प्रतिक्रिया प्रकट करते हुए स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने राव इन्द्रजीत सिंह से सार्वजनिक सवाल पूछा कि क्या हरियाणा भाजपा खट्टर सरकार में उनकी बात का कोई वजन है भी या नही?

विद्रोही ने कहा कि यह सवाल एक राजनीतिक व सामाजिक कार्यकर्ता की बजाय राव इन्द्रजीत सिंह के पुरानेे साथी व एक भाई के नाते पूछ रहे है। कभी राव साहब सार्वजनिक रूप से मुझे अपना भाई समान साथी बताते थे। आज मैें उसी भाई-साथी के नाते से पूछना चाहता हूं कि क्या भाजपा खट्टर सरकार में उनकी कोई पूछ है भी या नही? मेरा लम्बे समय का राजनीतिक व सामाजिक अनुभव बताता है कि मुख्यमंत्री खट्टर उनकी बात को मानना तो दूर, उन्हे नीचा दिखाने के लिए कोई मौका नही चूकते है। यदि राव साहब की भाजपा सरकार में कोई अहमियत होती तो मनेठी में एम्स निर्माण का मुद्दा विगत साढ़े पांच साल से अटका नहीे रहता और एम्स कभी का बन गया होता। 

विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस जमाने में शुरू किये गए दक्षिणी हरियाणा के विकास प्रोजेक्ट का निर्माण विगत छह सालों से क्या तो कछुआ गति से हो रहा है या वे अटके पड़े है। यदि राव साहब को भाजपा सरकार अहमियत देती तो आज दक्षिणी हरियाणा के साथ विकास कार्यो में ऐसा भेदभाव नही हो रहा होता। कल गुरूवार को भी शिकोहपुर-गुरूग्राम में एक सामाजिक कार्यक्रम में राव साहब ने खुद कहा  कि दक्षिणी हरियाणा ने हरियाणा भाजपा सरकार को बनाने मेें जितना योगदान किया, उतना महत्व इस क्षेत्र को नही मिल रहा है। कटु सत्य यह है कि राव साहब ने उक्त कथन कहकर अप्रत्यक्ष रूप से स्वयं स्वीकारा है कि भाजपा सरकार में उनकी बात का कोई मोल नही है।

विद्रोही  ने कहा कि जिस भाजपा सरकार में राव साहब की कोई अहमियत ही नही तो वे एम्स निर्माण मामले में लोगों से किस बात का संयम रखने का उपदेश दे रहे है। वहीं राव साहब ने शिकोहपुर में तीन काले कृषि कानूनों पर यह भी कहा कि किसान मोदीजी पर विश्वास करे। मैं राव साहब से पूछना चाहता हूं कि वे खुद मोदी-भाजपा पर विश्वास करके 2014 में भाजपा में शामिल हुए थे, क्या भाजपा उनसे अंदर कमरे में किये गए वादे पर खरी उतरी? हरियाणा से पांच बार सांसद, भाजपा में सबसे वरिष्ठ व प्रदेश में भाजपा के सबसे बड़ा जनाधार होने पर भी वे केबिनेट मंत्री की बजाय एक महत्वहीन मंत्रालय के राज्य मंत्री क्यों है?

विद्रोही ने कहा कि जब राव साहब खुद की कोई अहमियत भाजपा में नही है तो क्या तो एम्स निर्माण करवाएंगे और क्या दक्षिणी हरियाणा का विकास करवांएगे? दक्षिणी हरियाणा के लोगों को अब भाजपा नेताओं के झांसे में आने की बजाय खुद अपने आंदोलन के बल पर एम्स निर्माण व क्षेत्र में विकास करवाने का बीड़ा उठाना होगा ताकि भविष्य में कोई भी नेता इस क्षेत्र पर विकास का एहसान जताकर वोट बैंक की राजनीति करने से परहेज करे। 

error: Content is protected !!