आज से एयर टैक्सी, देश में पहली बार हो रही शुरूआत : हिसार से चंडीगढ़ के लिए

भविष्‍य में 26 अलग-अलग रूटों पर एयर टैक्सी सेवा शुरू करने की तैयारी है. इससे आमलोगों को काफी सहूलियत भी होगी.

हिसार. देश की पहली एयर टैक्‍सी सेवा 14 जनवरी से शुरू हो जाएगी. मकर संक्रांति के पर्व पर हिसार से चंडीगढ़ रूट पर एयर टैक्सी सेवा शुरू होगी. एयर टैक्सी की शुरुआत झज्जर के कैप्टन वरुण कर रहे है. दोपहर 12 बजे के बाद चंडीगढ़ से हिसार के लिए चार सीटर विमान उड़ेगा. यही विमान वापसी में हिसार से चंडीगढ़ जाएगा. इसका किराया 1755 रुपये प्रति व्यक्ति होगा. 50 मिनट में एयर टैक्सी हिसार से चंडीगढ़ की दूरी तय कर लेगी.

आमतौर पर एयरपोर्ट से फ्लाइट लेनी हो तो वह महंगी भी होती है और चेक इन में भी काफी समय लगता है. एयर टैक्सी के साथ ऐसा नहीं है. आपको 10 मिनट पहले एयरपोर्ट पर आना है, सीमित सीट भरी और उड़ान शुरू हो जाती है. इसमें एक पायलट और तीन पैसेंजर आ जा सकते हैं.

आगामी समय में वह 26 अलग-अलग रूटों पर एयर टैक्सी सेवा शुरू होगी.हिसार से यह रहेगा एयर टैक्सी का शेड्यूल- हिसार से चंडीगढ़- 1755 रुपये में 50 मिनट में पहुंचेंगे. हिसार से धर्मशाला- 2500 रुपये में डेढ़ घंटे में पहुंचेंगे. हिसार से देहरादून- 2500 रुपये में सवा घंटे में पहुंचेंगे.

हिसार के विधायक कमल गुप्ता ने हिसार एयरपोर्ट का दौरा किया टैक्सी उड़ान का जायजा लिया. कमल गुप्ता ने बताया कि यह हिसार के लिए गौरव का पल होगा जब हिसार से चंडीगढ़ देहरादून और धर्मशाला के लिए एयर टैक्सी उड़ान भरेगी.

हिसार की उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने बताया कि सरकार द्वारा सभी दस्तावेज एयरपोर्ट हिसार को मिल चुके हैं और कल से एयर टैक्सी की उड़ान भरी जा सकेगी. उन्होंने बताया कि कल एयर टैक्सी की उड़ान का समय मौसम पर निर्भर करेगा मौसम साफ रहेगा या नहीं उसके हिसाब से ही एयर टैक्सी की उड़ान भरी जाएगी.

You May Have Missed

error: Content is protected !!