पार्षद शहर की ब्यूटिफिकेशन और सफाई पर फोकस रखें-कुलभूषण गोयल

-भाजपा-जजपा पार्षदों की अनौपचारिक बैठक में विकास कार्यों पर हुई चर्चा
-हर वार्ड में ब्यूटिफिकेशन के लिये विशेष काम किया जाएगा
-सफाई कर्मचारियों की रोजाना होगी चेकिंग, लापरवाही पर सुपरीवाइजर पर होगी कार्रवाई

रमेेेश गोयत

पंचकूला 11 जनवरी। शहर में ब्यूटिफिकेशन और सही ढंग से सफाई अहम है। हर वार्ड में पार्षदों की जिम्मेदारी है कि वह अपने एरिया में सफाई की समुचित व्यवस्था करें। जहां पर सफाई कर्मचारी लापरवाही बरतते हैं, वहां पर कर्मचारी एवं सुपरीवाइजर की सीधी जिम्मेदारी तय करके कार्रवाई होगी। हर वार्ड में सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति भी रोजाना चैक होगी।

यह बात पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के पार्षदों की अनौपचारिक बैठक में कही। कुलभूषण गोयल ने कहा कि शहर को साफ, सुंदर और हरा भरा रखने के लिये कुछ चुनौतियां है, जिनका हम सबको मिलकर मुकाबला करना है। हम मिलकर प्रयास करेंगे, तो सफलता बहुत जल्दी मिल जाएगी। कुलभूषण गोयल ने कहा कि यह बैठक भाजपा-जजपा पार्षदों के साथ इसलिये रखी गई, ताकि आपसी चर्चा हो सके। जल्द ही नगर निगम की हाउस की बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें सभी 20 वार्डों के विकास के लिये एजेंडों को पास किया जाएगा और कामों में तेजी लाई जाएगी।

अनौपचारिक बैठक में वार्ड नंबर 8 से पार्षद हरेंद्र मलिक ने सेक्टर 19 रेलवे ओवरब्रिज का मुद्दा उठाया और कहा कि इस काम की धीमी गति के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। जिस पर कुलभूषण गोयल ने संबंधित अधिकारियों से बातचीत की, तो पता चला कि रेलवे विभाग द्वारा अपने एरिया का टेंडर निकालकर काम दे दिया गया है, जिस पर जल्द ही काम शुरु हो जाएगा। पीडब्ल्यूडी बीएंडआर की ओर से अपने क्षेत्र में काम किया जा रहा है।

वार्ड नंबर 5 से भाजपा पार्षद जय कौशिक ने सेक्टर की सभी स्ट्रीट लाइटों को एलइडी में बदलवाने और एक ऐप बनवाने की मांग की, जिस पर शिकायत के बाद तुरंत कार्रवाई हो। गोयल ने कहा कि इस पर भी काम प्रगति पर है। वार्ड नंबर 4 की पार्षद सोनिया सूद ने सेक्टर 8, 9 और 10 में बरसात के पानी की सही निकासी ना हो और सेक्टरों में लोगों के घरों में पानी खड़ा होने की बात रखी। गोयल ने कहा कि सभी मुद्दों को हाउस की बैठक में पास करवाया जाएगा।

कुलभूषण गोयल ने कहा कि नगर निगम में अब पूरी पारदर्शिता से काम होगा। पंचकूला को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्राइवेट पार्टनरशिप की बहुत अधिक जरूरत है। लोग यहां रहते हैं, लेकिन काम दूसरी जगह करते थे, लेकिन अब मुझे आशा है कि आप लोग यहीं पर अपना पैसा इन्वेस्ट करेंगे, जिससे रोजगार के साधन बढ़ेंगे और पंचकूला आत्मनिर्भर बन सकेगा। कुलभूषण गोयल ने कहा कि पंचकूला में जो इंडस्ट्री लगाना चाहते हैं, बैंक्वेट हाल बनाना चाहते हैं, कॉलोनियां काटना चाहते हैं, उनके लिए सरकार द्वारा विशेष रियायतें दी जा रही हैं। अब ऐसा नहीं है कि कोई 100 एकड़ एरिया चाहिए।

नगर निगम एरिया में कोई भी प्रोजेक्ट आता है, वह 5 से 10 एकड़ में भी लगाया जा सकता है, जैसे पहले मोहाली और जीरकपुर में लग रहे थे। कुलभूषण गोयल ने दावा किया कि यहां पर बाकी क्षेत्रों के मुकाबले जमीन की दरें भी कम है, पूरा क्षेत्र नगर निगम द्वारा डबल किया जाएगा। स्कूल, कॉलेज, अस्पताल चेंज ऑफ लैंड यूज (सीएलयू) देकर बनवाए जाएंगे, किसी को भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

माधव गौशाला ट्रस्ट के चेयरमैन कैलाश मित्तल, प्रधान तेजपाल गुप्ता, महामंत्री वीरेंद्र गर्ग, कोषाध्यक्ष जीवन जिंदल ने गोयल को उनके कार्यालय में पहुंचकर बधाई दी। अमरावती रेजीडेंट्स एसोसिएशन की ओर से शमशेर शर्मा, नाडा मंडल भाजपा के प्रधान राकेश अग्रवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कुलभूषण गोयल को मेयर का कार्यभार संभालने पर बधाई दी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!