भिवानी/मुकेश वत्स  

जाट धर्मशाला में इंडियन नेशनल लोकदल की जिला कार्यकारिणी की मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग की अध्यक्षता इनेलो जिला प्रधान पंडित रवि महमिया बहलवाला ने की। इस मौके पर मीटिंग में केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर धरने के दौरान 50 से अधिक किसानों की असामयिक मौत के लिए केंद्र सरकार के अडियल रवैये को जिम्मेवार मानते हुए दिवंग्त किसान आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई तथा सरकार से किसानों की मांगों को पूरा करने की मांग की गई।

इस मौके पर इनेलो पूर्व जिला प्रधान सुनील लांबा के ससुर व पूर्व जिला परिषद भिवानी की अध्यक्षा सीमा लांबा के पिता पूर्व राज्यसभा सदस्य महेंद्र सिंह लाठर के निधन पर जिला कार्यकारिणी की तरफ से शोक प्रकट किया। इस मौके पर जिला प्रधान पंडित रवि महमिया बहलवाला ने कहा कि किसानों के समर्थन में अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में सात जनवरी को ट्रैक्टर यात्रा सिरसा से रवाना होगी। जिसमें आठ जनवरी से गांव मुंढ़ाल से भिवानी जिला के कार्यकर्ता भी ट्रैक्टर-ट्रॉली सहित शामिल होंगे तथा दिल्ली बार्डर पर किसानों के साथ धरना देंगे।

जिला प्रधान ने कहा कि केंद्र सरकार ने तीन कृषि कानून लागू कर किसानों को मारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार एक तरफ तो 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात करती है, वही दूसरी तरफ ये कानून लागू कर किसानों को मारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जब किसान ही इन कानून को अपने हित में नही मान रहे तो केंद्र सरकार किसानों पर ये कानून जबरदस्ती क्यो थौंप रही है। इस मौके पर मास्टर नरेंद्र प्रजापति, राजसिंह गागड़वास ने कहा कि इनेलो पूरी तरह से किसानों के साथ है तथा जब तक किसानों का धरना जारी रहेगा इनेलो का समर्थन भी किसानों को मिलता रहेगा।

error: Content is protected !!