खेडा बोर्डर पर पंहुचा दो हजार ट्रैक्टरों के साथ किसानों का जत्था.
जाट किसान नेता बलबीर छिल्लर ने भरी हुंकार दिल्लाी कूच करेंगे

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम/पटौदी। कडकडाती ठंड के बीच एकाएक हुई झमाझम बरसात में भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राह के संयोजक सिधारा सिंह मान पंजाब के अचानक टीकरी बोर्डर से अपने जत्थे के साथ खेडा बोर्डर पर 2050 ट्रैक्टर-ट्रालियों में पंहुचने से खेडा बैरियल स्थित संयुक्त मोर्चा का धरना और भी मजबूत बन गया। भारी संख्या में आंदोलन कारियों के पंहुचने से तीन किलो मीटर का काफिला पांच किलो मीटर में बदल गया । इसके साथ ही  किसान एकता जिंदाबाद के गगन भेदी नारो से आकाश गुंजायमान होता रहा।

इसी मौके पर जिला अलवर किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष बलबीर छिल्लर ने मंच पर माईक संभालते हुए किसान एकता जिंदाबाद के नारों के साथ किसानों का स्वागत करते हुए कहा कि किसान ने हुंकार भरी है । सोमवार  चार जनवरी को किसानों संगठनों के साथ केंद्र की वार्तालाप विफल रहती है तो मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने व भाजपा की उल्टी गिनती शुरू करने का काम देश भर में किसान करेंगे । इस अवसर पर राजस्थान के छह बार विधायक रहे अमराराम किसान नेता ने सभी आगंतुको का स्वागत किया ।

इस अवसर पर राजाराम मील अखिल भारतीय जाट महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि युवा जोश के साथ होश से कार्य करे । दिल्लाी दूर नही है , आधी लडाई जीत चुके है और  टोल फ्री है । दिल्लाी की चढाई बाकी है । संयुक्त मोर्चा के आहवान पर एक साथ दिल्ली के लिए कूच करेंगे । वहीं  योंगेद्र यादव शीर्ष किसान नेता ने खेडा बोर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की आपातकालीन बैठक में पूर्व विधायक पैमाराम, डॉ संजय माधव, अवतार सिंह रांगडिया, निशा सिंधू, अजय डारा, मनमिंद्र मील आदि शीर्ष के नेताओं से  आगामी रणनीति पर चर्चा की।  सभा में सैकड़ो की तादाद में उपस्थित महिलाओं का स्वागत करते हुए कहा कि किसान परिवार की महिलाएं अपने हको की लडाई के लिए केंद्र सरकार के समक्ष दिल्ली में पंहुचकर विरोध करना चाहती है । लेकिन हरियाणा सरकार बेवजह उनके आंदोलन में अंडगा बन रही है

योंगेद्र यादव ने कहा संयुक्त मोर्चा के आहवान पर सोमवार चार जनवरी को यदि केंद्र सरकार किसानों के द्वारा रखी गई किसान विरोधी कानून को वापिस नही लेती है और किसानो के साथ वादा-ए-खिलाफी करती है तो किसान आंदोलन तेज किया जाएगा । खेडा बोर्डर व दिल्लाी सीमाओं पर नैशनल हाईवे पर पडाव डाले हुए किसान 26 जनवरी को दिल्लाी में ट्रैक्टर परेड करेंगें । यदि सरकार रोकने की कौशिश की तो  अपना संयुक्त मोर्चा के आहवान पर आगे बढेगें ।

वहीं सांसद बैनीवाल जिला अलवर के शाहजापुर गांव के निकट सैकड़ो की संख्या में अपने समर्थको के साथ पडाव डाले हुए है और युवा शक्ति उफान खा रही है । खेडा बोर्डर पर बैपीवाल का नाम सुनते ही शासन-प्रशासन के कान खडे हो जाते है। इसी कड़ी में कडकडाती ठंड में संगवाडी के निकट भी सैकडो की संख्या में आंदोलनकारी किसान डेरा डाले हुए है । उल्लेखनीय है कि गत तीन दिनों से खेडा बोर्डर पर किसानों की भारी संख्या में पंहुचने पर व्यवस्था चरमरागई है । वही युवाओं ने पैदल मार्च व ट्रैक्टर ट्रालियों के साथ दिल्लाी कूच करने का सिलसिला जारी रहने से पुलिस की सरर्ददी बढ गइ है । खेडा बोर्डर पर क्रमिक अनशन पर गीता पाल पंचकुला, कृष्ण बेडवाल हिसार, संजय सिंह बाडो पाली, नरेश टांक, ओम स्वामी हनुमानगढ, विरेंद्र  एस महला, भवंर लाल सांरण, मदन , कुलदीप , नरेंद्र पायल किसान सभा झुंझनू, राठौड जेठाभाई बल्लभाई गुजरात सहित अन्य किसान भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!