रमेश गोयत

पंचकूला। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि पार्टी के 27 सकंल्प पत्र के अनुसार शीघ्र ही नगर निगम को बेसहारा पशुओं से निजात दिलाने का कार्य करेगी। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता रविवार को स्थानीय रैड बिष्प के सभागार में नवनिर्वाचित महापौर एवं पार्षदों के नागरिक अभिनन्दन एवं सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि 14 जनवरी को सुखदर्शनपुर की गौशाला का शुभारम्भ किया जाएगा। इसके अलावा तीन चार ओर स्थानों की पहचान की गई है। इसके अलावा  आवारा कुतांें से भी शहर को निजात दिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि विदेश जाने वाले नागरिकों के लिए केनल छात्रावास का भी निर्माण किया गया है ताकि वे कम कीमत पर अपने डाॅग को उसमें छोड सकें। इसके साथ ही पंचकूला केा अवैध कब्जों से मुक्ति दिलाने के लिए सैक्टर 8 व 19 में वैण्डिग जाॅन बनाए गए हैं तथा सैक्टर 11 व 15 में निर्माणाधीन है। इस प्रकार वैण्डरों को उपयुक्त स्थान उपलब्ध करवाए जाएगेें।

उन्होंने कहा कि शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए गलियांे के साथ साथ 6 प्रवेश द्वार बनाए जाएगें ताकि शहर सुन्दर एवं ब्यूटीफुल बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि शहर में आयुष का एआईएमएस बन रहा है तथा नैशनल इंस्टीच्यूट आफ फैशन डिजाईनिंग बनकर तैयार हो गया हैं । 

error: Content is protected !!