बेहद चिंताजनक हो चुके हैं हालात, लगातार हो रही है किसानों की शहादत, संवेदनशील बने सरकार- हुड्डा
3 कृषि क़ानूनों को रद्द करके किसानों की सहमति से ही कोई फ़ैसला ले सरकार- हुड्डा
ग्रुप-डी के 1518 कर्मचारियों को नौकरी से हटाकर सरकार ने किया अन्याय- हुड्डा
कांग्रेस को जिताने और सोच समझकर मतदान करने के लिए सोनीपत की जनता का धन्यवाद- हुड्डा

3 जनवरी, सोनीपतः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार को किसानों के मसले पर गंभीरता और संवेदनशीलता से विचार करने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि अब हालात बेहद चिंताजनक हो चुके हैं। लगातार आंदोलनरत किसानों की जानें जा रही हैं। पिछले 24 घंटे में 3 से 4 किसानों की शहादत हो चुकी है। इसलिए अन्नदाता के प्रति सरकार की अनदेखी बेहद पीड़ा पहुंचाने वाली है। हुड्डा आज सोनीपत में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौक़े पर उन्होंने कहा कि किसान की तकलीफ पूरे देश की तकलीफ है, क्योंकि बोता तो किसान है लेकिन खाता पूरा हिंदुस्तान है। हुड्डा ने कहा कि सरकार को बिना देरी लगाए तीनों कृषि क़ानूनों को रद्द करना चाहिए और किसानों की सहमति से ही भविष्य में कोई फ़ैसला लेना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हम किसानों के मुद्दे पर विधानसभा में चर्चा और सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहते हैं। लेकिन राज्यपाल अपनी संवैधानिक शक्तियों का इस्तेमाल करके सत्र बुलाने से परहेज़ कर रहे हैं। उन्होंने हमारी अपील पर विपक्ष के विधायकों से मिलने तक से इंकार कर दिया। इसलिए हम एक बार फिर महामहीम राज्यपाल से मिलने और सत्र बुलाने की अपील करेंगे।

प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए हुड्डा ने एक बार फिर बेरोज़गारी के मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा का युवा पूरे देश में सबसे ज्यादा बेरोज़गारी दर झेल रहा है। जो इक्का-दुक्का नौकरियां निकल रही हैं उन्हें भी सरकार रद्द करने का काम कर रही है। सरकार रोज़गार देने की बजाय रोज़गार छीनने में लगी है। उन्होंने स्पोर्ट्स कोटे से भर्ती हुए ग्रुप-डी के 1518 कर्मचारियों का ज़िक्र करते हुए कहा कि सरकार ने उन्हें नौकरी से हटाकर अन्याय किया है। सरकार का काम नौकरी देना होता है, छीनना नहीं। हुड्डा ने कहा कि ग्रुप-डी कर्मियों से पहले सरकार ये काम ड्राइंग और पीटीआई टीचर्स के साथ ऐसा कर चुकी है। सरकार को कोई रास्ता निकालते हुए सभी कर्मचारियों को नौकरी पर वापिस रखना चाहिए।

हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार से किसान, नौजवान, मजदूर, दुकानदार, कर्मचारी और छोटा व्यापारी हर वर्ग परेशान है। इस सरकार ने बुज़ुर्गों तक को भी नहीं बख्शा और उनके पेंशन में हर साल होने वाली 250 रुपये की बढ़ोतरी को भी रोक दिया। हालांकि जिस गठबंधन सहयोगी जेजेपी के सहारे ये सरकार चल रही है उसने बुज़ुर्गों को 5100 रुपये पेंशन देने का वादा किया था। लेकिन सत्ता में आने के बाद उसने अपने वादे के उलट पहले से जारी पेंशन बढ़ोत्तरी को भी रोकने का काम किया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरूआत में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोनीपत नगर निगम चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवारों को जितवाने के लिए जनता का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि नवनिर्वाचित मेयर निखिल मदान कर्मठ युवा हैं और लोगों के बीच रहकर उनकी सेवा करेंगे। सबसे पहले हुड्डा ने महान शिक्षाविद् श्री होशियार सिंह मलिक की श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

सोनीपत दौरे के दौरान हुड्डा के साथ इस मौक़े पर विधायक जगबीर मलिक, पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, विधायक सुरेंद्र पंवार, जयवीर वाल्मीकि, इंदुराज नरवाल, पूर्व विधायक जयतीर्थ दहिया, सुखबीर फरमाना, मेयर निखिल मदान, वरिष्ठ नेता सुरेन्द्र दहिया, चक्रवर्ती शर्मा, सुरेन्द्र शर्मा, सुरेन्द्र छिकारा, बिजेंद्र आंतिल, प्रेम गुप्ता, राजीव, भलेराम जांगड़ा, सतबीर निर्माण, सीमा शर्मा, संतोष गुलिया, नीलम बाल्यान, रजनी किराड़, नवीन पार्षद, नरेश अरोड़ा, सुरेश जोगी, कृष्ण मलिक, जसपाल खेवड़ा, अनूप मलिक, पुनीत राणा, रणदीप दहिया, महावीर बंजारा, अनिल गुप्ता, सियाराम आंतिल, कमल हसीजा, भारत भूषण, हरेंद्र सैनी, सतीश कौशिक, कुलबीर सरोहा समेत कई लोग मौजूद थे।

error: Content is protected !!