भिवानी/मुकेश वत्स

 गांव प्रेमनगर में मेडिकल कालेज बनाए जाने की मांग को लेकर आज शुक्रवार से एक बार फिर ग्रामीणों ने धरना शुरू कर दिया है। इससे पहले 7 मार्च को ग्रामीणों ने धरना दिया था। लेकिन कोविड-19 के चलते ग्रामीणों ने धरना उठा लिया था। ग्रामीणों का कहना है कि सरकार द्वारा मेडिकल कॉलेज की ली गई भूमि पर मेडिकल कालेज का निर्माण हो ओर बंसीलाल विश्वविद्यालय में नौकरियों ओर शैक्षणिक कोर्सों में आरक्षण की व्यवस्था की जाए।

यूनिवर्सिटी एवं मेडिकल कॉलेज के बीच अवैध रूप से बनाई गई दीवार को हटाया जाए और मेडिकल कॉलेज निर्माण तत्काल शुरु किया जाए। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य गांव प्रेमनगर की लीज पर ली हुई जमीन पर जल्दी से जल्दी शुरू किया जाए। बंसीलाल विश्वविद्यालय में सभी प्रकार की नौकरियों सरकार द्वारा ग्रामवासियों के लिए बीस प्रतिशत आरक्षण लागू किया जाए। बवानी खेड़ा हल्का वासियों व भिवानी क्षेत्र के लोगों के लिए 70 प्रतिशत आरक्षण नौकरीयों में लागू किया जाए।

धरना स्थल पर मौजूद सभी प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का पुरजोर समर्थन किया और सरकार से मांग की कि किसानों की मांगों को शीघ्र मान लिया जाए।

error: Content is protected !!