–    नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त (स्वच्छ भारत मिशन) धीरज कुमार ने जोन-1 क्षेत्र में डोर-टू-डोर कचरा कलैक्शन के लिए नियुक्त गाडिय़ों का किया निरीक्षण

गुरूग्राम, 31 दिसम्बर। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। इसके तहत नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त (स्वच्छ भारत मिशन) धीरज कुमार प्रतिदिन डोर-टू-डोर कचरा कलैक्शन के लिए नियुक्त गाडिय़ों का निरीक्षण करने के साथ ही इकोग्रीन एनर्जी के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे हैं।   

इसी कड़ी में वीरवार को जोन-1 क्षेत्र के कादीपुर में डोर-टू-डोर कचरा कलैक्शन के लिए जोन-1 में तैनात 62 गाडिय़ों की परेड करवाई गई तथा गाडिय़ों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान गाडिय़ों में लगे जीपीएस सिस्टम की लाईव जांच की गई। साथ ही गाडिय़ों पर नियुक्त ड्राईवरों एवं हैल्परों को कचरा कलैक्शन में और अधिक सुधार लाने के निर्देश दिए गए। संयुक्त आयुक्त ने गाडिय़ों पर नियुक्त कर्मचारियों को कहा कि वे घरों में गीला, सूखा व घरेलू हानिकारक कचरा अलग-अलग करने के लिए नागरिकों को कहें तथा कचरे को अलग-अलग ही एकत्रित करें।   

ज्ञात हो कि बुधवार को भी संयुक्त आयुक्त द्वारा जोन-2 में डोर-टू-डोर कचरा कलैक्शन के लिए तैनात 60 गाडिय़ों की मौके पर पहुंचकर जांच की थी तथा संबंधित कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे। इस मौके पर उनके साथ इकोग्रीन एनर्जी से सुवेंदु, दीपशिखर व संजीव शर्मा, स्वच्छ भारत मिशन विंग से डा. हरभजन सिंह व अनिल मेहता, वरिष्ठ सफाई निरीक्षक विजय कौशिक, सफाई निरीक्षक सुधीर कुमार, सहायक सफाई निरीक्षक हरीश शर्मा सहित इकोग्रीन एनर्जी की आईटी टीम के सदस्य उपस्थित थे।