हरियाणा में सरकार बदलेगी, और वह शुरुआत पंचकूला नगर निगम से होगी: रणदीप सिंह सुरजेवाला

नगर निगम चुनावों में मेयर उपिन्द्र आहलूवालिया ही सही विकल्प

रमेश गोयत

पंचकूला, 25 दिसम्बर। कांग्रेस के राष्टÑीय प्रवक्ता व महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को पंचकूला नगर निगम चुनावों के प्रचार अभियान के तहत गांव खतौली में मेयर पद की उम्मीदवार उपिन्द्र आहलूवालिया और अन्य वार्ड पार्षदों के लिए चुनाव प्रचार किया। सुरजेवाला ने कहा कि मेयर उपिन्द्र आहलूवालिया ने बीते सालों में काफी मेहनत की है और पंचकूला का विकास किया है। जिस दिन मेयर उपिन्द्र आहलूवालिया और वार्ड पार्षद चुनाव जीत कर आगे बढ़ेंगे, उसी दिन खट्टर की गद्दी चली जाएगी। हरियाणा में सरकार बदलेगी, और वह शुरुआत होगी पंचकूला नगर निगम में बीजेपी की हार से।

उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार आम लोगों से कट चुकी है और वे अब मनमर्जी करने पर उतर आईं हैं। ऐसे में सही विकल्प कांग्रेस ही है।

सुरजेवाला ने कहा कि आज अगर किसान अपने हक की बात करने के लिए दिल्ली जाना चाहता है तो राजमार्गों सड़कों को खुदवा दिया जाता है। उन पर सर्दी के अंदर वॉटर कैनन चलाई जाती है, पानी की बौछारे की जाती हैं, लाठियां बरसाई जाती हैं। इतनी कड़ाके की सर्दी में किसान खुले आसमान के नीचे पड़े रहने के लिए मजबूर हैं। क्या किसान हमारे नहीं, क्या उनके बच्चे हमारे नहीं, पर उनकी कोई सुनवाई नहीं है। अब तक 31 दिनों में 44 किसान मर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि ये सरकार आम लोगों को रोजगार तक नहीं दे पाई है। हर नौकरी का पेपर पहले ही बिक जाता है। लोगों को रोजगार देने की बजाए उनका रोजगार छीना जा रहा है। हर स्तर पर पैसा खाया जा रहा है। इस मौके पर उपिन्द्र आहलूवालिया ने कहा कि वार्ड नंबर 20 से कांग्रेसी उम्मीदवार, सलीम जो भी प्रस्ताव लेकर आते थे, हम उसको पहल के आधार पर पास कर विकास के काम को पूरा करते थे। आज केन्द्र सरकार ने किसानों, व्यापारियों और आम लोगों का जीना हराम कर रखा है। ऐसे में आपकी एक-एक वोट कांग्रेस को पड़ी तो वह भाजपा के मुंह पर चंपत होगी। इस मौके पर हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम, चंदर मोहन, कांग्रेस के विधायक प्रदीप चौधरी, वार्ड नंबर 20 से कांग्रेसी उम्मीदवार सलीम व विजय बंसल समेत कई कांग्रेस नेता मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!