भिवानी/मुकेश वत्स

 कड़ाके की ठंठ के चलते उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने देर शाम शहर में रैन बसेरा का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नगर परिषद अधिकारियों को निर्देश दिए कि रैन बसेरों में बिजली-पानी का समुचित प्रबंध किया जाए। उन्होंने कहा कि बेघर व बेबस लोगों को ठंठ में ठिठुरने नहीं दिया जाएगा। उपायुक्त ने रेलवे स्टेशन पर गरीब व बेसहारा लोगों को कंबल भी भेंट किए। इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल भी मौजूद रहे।

उपायुक्त ने नगर परिषद अधिकारियों को निर्देश दिए कि रैन बसेरों के बाहर होर्डिंग लगाए जाएं और उन पर केयर टेकर के मोबाईल नंबर लिखे जाएं ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी होने पर संपर्क किया जा सके। उल्लेखनीय है कि दिन-प्रतिदिन ठंठ का प्रकोप बढ़ रहा है। ऐसे में बेघर व बेसहारा लोगों के समक्ष रात के समय काफी मुसीबत बनती है। बेसहारा लोगों के लिए जिला प्रशासन द्वारा नया बस स्टैंड और नगर परिषद कार्यालय के पास रैन बसेरे स्थापित किए गए हैं, जहां पर बेसहारा लोग आसरा ले सकें।

रैन बसेरों का जायजा लेने के लिए उपायुक्त आर्य देर सायं नगर परिषद अधिकारियों के साथ शहर में निकलें। उपायुक्त ने नप अधिकारियों को निर्देश दिए कि रैन बसेरे में समुचित पेयजल का प्रबंध हो। मच्छरों को पनपने से रोकने के लिए दवाई का प्रबंध हो।

error: Content is protected !!