अगर जमीन ही नहीं रहेगी तो पानी का क्या करेगा किसान

भिवानी/मुकेश वत्स

 एसवाईएल की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी के उपवास पर छात्र नेता मनदीप सुई ने पलटवार करते हुए कहा कि कृषि कानूनों के विरोध के बीच सरकार ने एसवाईएल का मुद्दा उठाया है, जो कि केवल गुमराह करने के लिए है। उन्होंने कहा कि हर जिला स्तर पर भाजपा सरकार के मंत्री व नेता एसवाईएल की मांग को लेकर धरना देकर ड्रामेबाजी करते हुए फर्जी उपवास पर बैठे है।

छात्र नेता मनदीप सुई ने कहा कि भाजपा के फर्जी उपवास से किसान गुमराह नहीं होंगे, बल्कि किसान अपना हक लेकर रहेंगे। मनदीप सुई ने कहा है कि भाजपा का उपवास किसानों के साथ भद्दा मज़ाक है, क्योंकि बीते कई सालों से केंद्र व हरियाणा में भाजपा की सरकार है। जिसने एसवाईएल का पानी लाने की बजाय इस मुद्दे पर केवल राजनीति की है। उन्होंने कहा कि भाजपा फर्जी उपवास करके किसानों को गुमराह न करें, बल्कि सबसे पहले हरियाणा में जो पानी उपलब्ध है, उसका सामान बंटवारा करवाएं।

उन्होंने कहा कि उपवास पर बैठने वाले नेता एवं कार्यकर्ता घर से खाने के बाद 11 से पांच बजे तक उपवास पर केवल राजनीति करने के लिए बैठे है। उन्होंने कहा कि पिछले कितने दिनों से किसान धरने पर बैठे है, लेकिन सरकार उनकी सूध नहीं ले रही। उन्होंने कहा कि अगर जमीन ही नहीं रहेगा तो पानी का किसान क्या करेगा। उन्होंने कहा कि उपवास के दौरान भी भाजपा नेताओं का विरोध किया जा रहा हैं।

error: Content is protected !!