हरियाणा पुलिस का नशे पर प्रहार – मादक पदार्थ तस्करी करते तीन काबू, 145 किलोग्राम डोडा चूरा पोस्त बरामद

चंडीगढ़, 17 दिसंबर – हरियाणा पुलिस ने अलग-अलग घटनाओं में फतेहाबाद और सिरसा जिले से मादक पदार्थ तस्करी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 145 किलोग्राम 500 ग्राम डोडा चूरा पोस्त बरामद किया है।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि फतेहाबाद में जब एक पुलिस टीम गश्त के दौरान सनियाना बस अड्डे के पास पहुंची तो पहुंची देखा कि गांव चमारखेड़ा रोड पर तीन युवक जीप से एक कार में कोई सामान लोड कर रहे थे। पुलिस को देखते ही इन युवकों ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए कार सवार दोनों युवकों को कुछ ही दूरी पर काबू कर लिया। लेकिन जीप अनियंत्रित होकर खेतों में उतर गई और उसका चालक अधेरे का फायदा उठाकर मौका से भागने मे कामयाब हो गया। पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उसमें रखे 5 कट्टों में 100 किलो 500 ग्राम कचरा डोडा पोस्त बरामद हुआ।
पकड़े गए आरोपियों की पहचान जिला हिसार के सोनू और ढाणी जल्लोपुर निवासी संजय उर्फ संजू के रूप में हुई।

एक अन्य घटना में सिरसा जिले से अपराध जांच एजेंसी की टीम गश्त व चैकिंग के दौरान गांव पोहड़का क्षेत्र में मौजूद थी। इसी दौरान सामने से रहे कार सवार युवक ने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त कार सवार युवक को काबू कर उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से 45 किलोग्राम डोडा चूरापोस्त बरामद हुआ। गिरफ्तार आरोपी की पहचान पोहड़का निवासी अमरजीत के रूप में हुई है।

आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। तीनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा ताकि ड्रग पेडलिंग में शामिल अन्य लोगों के नामों का पता लगाकर उनपर भी शिकंजा कसा जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!