चण्डीगढ,15दिसम्बर:-हरियाणा रोङवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के वरिष्ठ राज्य उप-प्रधान बलवान सिंह दोदवा व चण्डीगढ डिपो के प्रधान चन्द्रभान सोलंकी ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए बताया कि हरियाणा रोङवेज के चण्डीगढ डिपो में अधिकारियों का भारी टोटा चल रहा है। जिसके कारण कार्यालय का कोई भी काम समय पर नहीं हो रहा,जिसका खामियाजा डिपो में कार्यरत कर्मचारियों को भुगतान पङ रहा है।

दोदवा व सोलंकी ने बताया कि डिपो में कार्यरत सैंक्सन आफिसर लगभग 6 महीने से आफिस में नहीं आ रहे तथा लेखा अधिकारी के पास भी दो चार्ज होने के कारण आफिस में बहुत ही कम आते हैं। इन दोनों अधिकारियों के आफिस में न आने के कारण किसी भी कर्मचारी का कोई भी काम समय पर नहीं हो रहा। सैंक्सन आफिसर व लेखा अधिकारी के कार्यकाल में फाइलों के ढेर लगे हुए हैं। फाइलें समय पर नहीं निकलने के कारण सभी कर्मचारियों के आर्थिक लाभ व अन्य काम रुके पङे हैं। युनियन द्वारा इसकी शिकायत डिपो महाप्रबंधक को भी की गई थी लेकिन अभी तक इस पर कोई अमल नहीं हुआ है। अगर इस मुद्दे का समाधान महाप्रबंधक द्वारा तुरंत नहीं किया गया तो इसकी लिखित शिकायत परिवहन निदेशक व प्रधान सचिव परिवहन को की जायेगी।

उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की काफी आर्थिक समस्याएं जैसे कि मैडिकल बिल,एलटीसी,एसीपी,शिक्षा भत्ता,रात्रि भत्ता,ओवरटाईम व कई प्रकार के एरियर एक लम्बे अरसे से लम्बित पङी हुई हैं। युनियन कई बार लिखित व मौखिक तौर पर मौजूदा महाप्रबंधक से लम्बित पङे सभी आर्थिक लाभों की अदायगी करने की मांग कर चूकी है लेकिन अभी तक किसी भी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है। लम्बित पङी समस्याओं का समाधान न होने की वजह से कर्मचारियों में भारी रोष है। अगर इन सभी समस्याओं का समाधान तुरंत नहीं हुआ तो युनियन आन्दोलन करने पर मजबूर होगी। जिसकी सारी जिम्मेदारी डिपो प्रशासन की होगी।

error: Content is protected !!