देहात में नहीं रहेगी मूलभूत सुविधाओं की कमीः दीपचंद

जिला पार्षद दीपचंद ने किया 70 लाख के विकास कार्यों का उद्घाटन.
पटौदी के गांव डाडावास, खेतीयावास, पहाड़ी, बपास में हुआ स्वागत.
पंचायत समिति अध्यक्ष राकेश यादव बोले जारी रहेगा विकास कार्य

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
  देहात में भी शहरी तर्ज पर सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। देहात में मूलभूत सुविधाओं की किसी भी प्रकार से कोई कमी ग्रामीणों को महसूस नहीं होने दी जाएगी । मौजूदा भाजपा और जजपा की गठबंधन सरकार बिना भेदभाव के विकास कार्यों को प्राथमिकता दे रही है । हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला जिनके पास ग्रामीण विकास मंत्रालय भी है , उनका विशेष रूप से गांवों के समग्र विकास और अधिक से अधिक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर पूरा ध्यान लगा हुआ है। यह बात पटौदी पंचायत समिति के पूर्व चेयरमैन एवं जिला पार्षद दीपचंद ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न गांवों में विकास कार्यों का उद्घाटन करने के बाद नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कही ।

इस मौके पर साथ में पटौदी पंचायत समिति के अध्यक्ष राकेश यादव, तारीफ कुंडू , जजपा युवाध्यक्ष संदीप कुंडू , सरपंच जय वीर, सरपंच हरि ओम,  इंद्र जोड़ी , कुलबीर सहित अन्य समर्थक भी मौजूद रहे। पटौदी क्षेत्र के गांव पहाड़ी ,बपास, डाडावास और खेतीयावास में जिला पार्षद दीपचंद और पटौदी पंचायत समिति के अध्यक्ष राकेश यादव के द्वारा 70 लाख रुपए के विभिन्न प्रकार के विकास कार्यो का उद्घाटन और शिलान्यास किया । इसी मौके पर ग्रामीणों के द्वारा जिला पार्षद दीपचंद और चेयरमैन राकेश यादव सहित अन्य अतिथियों का फूल माला पहना पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया । वही युवा ग्रामीणों की मांग पर ग्रामीण युवाओं को खेल का सामान उपलब्ध करवाने के लिए भी जिला पार्षद कोटे से दीपचंद के द्वारा आर्थिक सहयोग भी दिया गया ।

इस मौके पर पटौदी पंचायत समिति के चेयरमैन राकेश यादव ने कहा कि छोटी सरकार अर्थात गांव की सरकार के चुनाव नजदीक आ चुके हैं और चुने हुए प्रतिनिधियों सहित सरकार का यही प्रयास है कि कोरोना काल के दौरान जो भी कार्य आरंभ नहीं हो सके या किन्ही कारणों से पूरे नहीं हो सके उन्हें ग्रामीणों की सुविधाओं के हित को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द पूरा करवाने के साथ ग्रांट उपलब्ध करवाकर आरंभ भी करवाया जाए। उन्होंने भरोसा दिलाया कि पंचायत चुनाव से पहले जो भी समय बचा हुआ है , सभी जिला पार्षद, पंचायत समिति सदस्य, गांव की पंचायत के चुने हुए प्रतिनिधियों का यही प्रयास रहेगा कि बिना भेदभाव के अधिक से अधिक जनहित के विकास कार्यों को पूरा करवाया जाए । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बिना भेदभाव के विकास कार्यों के लिए ऐसे जनप्रतिनिधि और सरकार का चुनाव करना चाहिए जोकि भ्रष्टाचार मुक्त शासन प्रशासन के प्रति प्रतिबंध हो और जीरो टॉलरेंस नीति को लेकर काम करें । यही कार्य हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला के नेतृत्व वाली गठबंधन की सरकार के द्वारा किया जा रहा है ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!