आईएमए की मांग: वैद्यों को एलोपैथ एमएस सर्जन व डेंटिस्ट न बनाए सरकार

भिवानी/मुकेश वत्स

 हरियाणा आईएमए वर्ष 2021 का प्रतिनिधि मंडल प्रदेशाध्यक्ष डाक्टर करन पूनिया  की अगवाई में उपायुक्त से मिला एवं प्रधानमंत्री नीति आयोग एनएमसी, सीसीआईएम, स्वास्थ्य मंत्री, मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। डेंटिस्ट एसोसिएशन ने  डाक्टर कपिल शर्मा व डाक्टर जया शर्मा के नेतृत्व में क्लिनिक बन्द रखे एवम ज्ञापन सौंपा ।

हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष डाक्टर करन पूनिया, महिला विंग की अध्यक्ष डाक्टर वन्दना पूनिया ने बताया कि सरकार ने जो नोटिफिकेशन जारी किया है उसके  तहत आयुर्वेद वैद्यों को 3 वर्ष की ट्रेनिंग करवा कर एमएस सर्जन बनाने की योजना है। सरकार अनुचित तरीके से देश की जनता व ग्रामीणों की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रही है। आने वाले समय में देश की सेहत के लिए बहुत ही घातक सिद्ध होगा।

जिन 58 सर्जरी की विधाओं में वैद्यों को सरकार जनरल सर्जन बनाकर एमएस की डिग्री देना चाहती है और वास्तव में सर्जनों की  देश में कमी है व  सरकार की मंशा वास्तव में कमी को पूरा करना है तो क्यों न एलोपैथी के एमबीबीएस छात्रों के लिए एमएस सर्जरी की सीटें बढ़ा दें। हर साल सीटें बढ़ाने को डाक्टर हड़ताल करते हैं। एमएस सर्जरी की सीटें मेडिकल कॉलेजों में बढ़ा दें और सर्जन ही सर्जन हो जाएंगे और देश मे सर्जन की कमी पूरी हो जाएगी लेकिन सरकार की मंशा इसके विपरीत है।

इसी को आगाह करने हेतु आज पूरे हरियाणा में पूरे देश में और भिवानी ब्रांच में सभी चिकित्सकों व डेंटिस्ट ने कार्य बहिष्कार किया है और आने आने वाले दिनों में एक बड़े आंदोलन की तैयारी की जा रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!