भारत सारथी जुबैर खान नूंह

किसानों द्वारा तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ भारत बंद को नूह मेवात में जबर्दस्त समर्थन मिला जहां पूरी तरह से बाज़ार बंद रहे। नूंह अनाज मंडी, शहर बाज़ार, सब्जी मंडी सब पूरी तरह से किसान के समर्थन में बंद रहे। स्थानीय विधायक व सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने स्वयं अनाज मंडी, शहर बाज़ार का दौरा किया और बाज़ार बंद करने के लिए उन्होंने सभी दुकानदारों का शुक्रिया अदा किया।

सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि मेवात के लोगों ने भारत बंद को खूब समर्थन किया है, सभी लोगों का सहयोग किसानों को मिल रहा है, अब बीजेपी सरकार को समझ लेना चाहिए कि ना केवल किसान बल्कि पूरा भारत किसान के साथ है और तीन काले कानून के खिलाफ है। हम मांग करते हैं कि जल्द बीजेपी सरकार व उनके सहयोगी दल इन तीन काले कानूनों को वापस लेकर किसान की मांग व जज्बात समझने की कोशिश करें। चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि मेवात के लोगों ने किसानों का साथ देकर साफ़ कर दिया है कि ये गांधी की धरती किसान के साथ है ना कि अदानी अंबानी के साथ। सरकार व सत्ता दल के नेताओं के जी तोड़ प्रयासों के बावजूद दुकानदारों ने दुकानों व मंडियों को नहीं खोला, ये बताता है कि मेवात के दुकानदार कितनी मजबूती से किसान का समर्थन कर रहे हैं।

पुनहना विधायक पूर्व मंत्री चौधरी इल्यास भी नूह पहुंचे और भारत बंद को समर्थन देते हुए कहा कि वो किसान मजदूर के साथ खड़े हैं, आज पूरी मेवात ने भी किसान मजदूर का साथ देकर भारत बंद को सफल बनाया है, पूरी उम्मीद है कि बीजेपी सरकार को झुकना पड़ेगा। फिरोजपुर झिरका विधायक चौधरी मामन खान भी नूह पहुंचे और चौधरी आफताब अहमद के साथ भारत बंद में हिस्सा लिया, इंजिनियर मामन खान ने कहा कि मेवात ने बड़ी मेहनत करके भारत बंद को ऐतिहासिक बनाया है। किसान मजदूर गरीब को आम आदमी की साथ मिला है, कांग्रेस ने भी किसानों को अपना पूर्ण समर्थन दिया जो मेवात में सफल रहा है। अब बीजेपी सरकार घिर चुकी है, तीनों कानूनों को वापस लेने का समय आ गया है। वहीं पीसीसी सदस्य चौधरी महताब अहमद खुद शहर बाज़ार में जायजा लेने पहुंचे और दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद रखा, महताब अहमद ने कहा कि नूह मेवात में बंद पूरी तरह से प्रभावी रहा है। मेवात ने किसानों को खूब समर्थन किया है।

किसान सेल के नेता इंजिनियर इब्राहिम बिसरू भी सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद के साथ भारत बंद में शामिल रहे, उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी व सभी कांग्रेस नेता किसान के साथ मजबूती से खड़े हैं, भारत बंद मेवात में खूब सफल रहा उसके लिए स्थानीय लोगों का शुक्रिया।  बता दें कि कल सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद व उनके अनुज पीसीसी सदस्य चौधरी महताब अहमद ने नूह शहर का दौरा किया था व सभी मण्डी व अनाज मंडी में किसानों के लिए भारत बंद को सफल बनाने की अपील की थी। उस अपील का आज साफ़ असर दिखा और कांग्रेस नेताओं का प्रयास रंग लाया है।