लूटपाट, छीनाझपटी, हथियार के बल पर लूट की वारदातों में सक्रिय 04 खुखांर बदमाशों की अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम से मुठभेङ ।
बदमाश लूटी हुई गाङी में थे सवार, जिनका जिला रेवाङी से पीछा करते हुए पुलिस टीम ने गांव बूढी बावल (जिला रेवाङी-जिला अलवर राजस्थान बार्डर पर) की सीमा में आरोपियों का सामना करते हुए मुठभेङ हुई।
पुलिस मुठभेङ के दौरान 03 बदमाशों को लगी गोलियां ( एक को सिर में, एक को छाती में व 1 को पैर में गोलियां लगी)। 2 बदमाशों को रेवाड़ी व 2 को PGI रोहतक होस्पिटल में कराया गया दाखिल, जिन्हें नियमानुसार किया गिरफ्तार करके गहनता से की जाएगी पूछताछ।

आरोपियों द्वारा वारदात में प्रयोग की गई 01 कार इटिओस (थाना आई.एम.टी. मानेसर के एरिया से लूटी हुई), 4 पिस्तौल व कारतूस पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जा से किए गए बरामद।

नेशनल हाईवे व गुरुग्राम में विभिन्न स्थानों पर लगातार लूटपाट, छीनाझपटी व हथियार के बल पर लूट इत्यादि की वारदातों को अन्जाम दिए जाने के मामले सामने आ रहे थे। इन वारदातों को अन्जाम देने वाले आरोपियों को काबू करने के लिए श्री के.के. राव भा.पु.से., पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा आपराध शाखाओं सहित अन्य विशेष पुलिस टीमें गठित की गई थी।

पिछले कई दिनों से अलग-अलग स्थानों पर लगातार लूटपाट, हथियार के बल पर लूट व छीनाझपटी की वारदातों को अन्जाम देने वाले बदमाशों के बारे में आज दिनांक 07.12.2020 को उप-निरीक्षक संजीव कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने विश्वसनीय सुत्रों के माध्यम से एक सूचना प्राप्त हुई।

प्राप्त सूचना व पुलिस तकनीकी के आधार पर अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम को बदमाशों का रेवाङी में मौजूद होना ज्ञात हुआ। जिस उप-निरीक्षक संजीव कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम द्वारा कानून की सभी औपचारिकताओं को पूरा करते हुए अपने नेतृत्व में रेङिग पुलिस टीम का गठन किया व बदमशों को पकङने के लिए रेवाङी पहुंच गए। पुलिस टीम जब बदमाशों की तलाश कर रही थी तो जिला रेवाङी के ईलाके में पुलिस टीम को गुरुग्राम आई.एम.टी. सैक्टर-7 के एरिया से लूटी हुई कार ईटिओस दिखाई दी। इस गाङी में कुल 04 युवक सवार थे। पुलिस टीम द्वारा इस ईटिओस गाङी का पीछा किया तो पुलिस टीम को पीछे देख गाङी में बैठे बदमाश गाङी को राजस्थान की तरफ लेकर भागने लगे। पुलिस टीम ने भी बदमाशों का पीछा किया। बदमाशों ने अपने बचाव के लिए पुलिस टीम पर गोलियां चलाई और भागने की कौशिश करते रहे। बदमाश जब हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर गाँव बूढी बावल के पास पहूंचे तो बदमाशों ने फिर से पुलिस टीम पर गोलियां चलाई। पुलिस टीम ने बहादुरी व निडरता से जवाबी कार्यवाही की जिसमे पुलिस टीम द्वारा चलाई गई गोलियों से सिर, छाती व पैर में गोलियां लगने से तीन बदमाश घायल हो गए जिनमे से 2 को PGI रोहतक एडमिट रैफर किया गया है।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों से उनका नाम व पता पूछा तो उनका नाम व पता ज्ञात हुआ:-

  1. गोविन्द उर्फ भम्मल पुत्र रामकिशन निवासी जोखावास, थाना खुशखेङा, जिला अलवर, राजस्थान, उम्र 19 वर्ष।
  2. मामन निवासी उजोली, थाना कोट कासिम, जिला अलवर, राजस्थान, उम्र 18 वर्ष।
  3. मोहित पुत्र रघुबीर निवासी गाँव धामावास थाना खुशखेङा, जिला अलवर, राजस्थान।
  4. रोहित उर्फ दद्दू पुत्र जगत निवासी गाँव गुजरीवास, थाना कसौला, जिला रेवाङी, उम्र 20 वर्ष।

इन अपराधियों के खिलाफ राजस्थान, हरियाणा के अलग अलग स्थानों पर लूट, डकैती, जानलेवा हमला आदि के 15 मामले दर्ज हैं जिनमे से गुरुग्राम की निम्नलिखित वारदातें भी हैं जिन वारदातों के सम्बन्ध में पहले से ही अभियोग भी अंकित हैः-

  1. दिनांक 29.11.2020 को इन्होनें थाना खेङकी दौला के एरिया से हथियार के बल पर एक मारुति सलेरियों कार चालक के साथ मारपीट करते हुए उससे 05 हजार रुपयों की नगदी, मोबाईल फोन व गाङी लूटने की वारदातो को अन्जाम दिया था।
  2. दिनांक को इन्होनें हथियार के बल पर एक इटिओस गाङी के चालक से उसकी इटिओस कार छीनने की वारदात को अन्जाम दिया था।
  3. थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम के एरिया से इन्होनें एक गाङी छीनने की वारदात को अन्जाम दिया था।
  4. थाना खेङकी दौला के एरिया से इन्होनें एक मोटरसाईकिल लूटने की वारदात को अन्जाम दिया था।
error: Content is protected !!