रिश्वत केस में पकड़े गए एसआइ को एक दिन की रिमांड पर लिया

भारत सारथी जुबैर खान नूंह

शनिवार को विजिलेंस द्वारा पकड़े गए तावडू थाना तावडू के एसआइ महेंद्र सिंह का विजिलेंस टीम ने नूंह सीएचसी में कोरोना की जांच कराकर एक दिन की रिमांड पर लिया। गुरुग्राम विजिलेंस के सब इंस्पेक्टर रामानंद रावत ने बताया कि विजिलेंस एसपी कुलदीप सिंह यादव के नेतृत्व में भ्रष्टाचार पर पूरी तरह से रोक लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि उक्त रिश्वतखोर आरोपी पुलिसकर्मी को उसके घर से 20 हजार रुपये की रिश्वत के साथ फरीदाबाद स्थित मकान से दबोचा। आरोपी ने तावडू में रिश्वत लेने के बाद सीधा एक पिकअप में बैठकर घर के लिए रवाना हुआ। विजिलेंस ने आरोपी का पीछा करते करते आरोपी के घर पहुंच गई।

बता दें कि शिकायत कर्ता मोहम्मद अरशद निवासी भडांगपुर थाना तावडू ने बीते 18 नवंबर को लेनदेन के संबंध में एक शिकायत सीएम विंडो पर दी। इस संबंध में उक्त आरोपी महेंद्र सिंह ने उसे थाने में बुलाया और डराया कि इसमें तू ही कबूतरबाजी में अंदर जाएगा और मदद करने की एवज में 50 हजार रुपये की मांग की लेकिन बाद में 20 हजार में सौदा तय हुआ। जिसके बाद गत 4 दिसंबर को पीडि़त को आरोपी एसआइ ने तावडू रोड पर बाईपास पर उसे बुलाया, पीडि़त ने इसकी सूचना राज्य चौकसी ब्यूरो गुरुग्राम में दी। इसके बाद निरीक्षक रामानंद के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया उन्होंने बताया कि तावडू बाईपास पर उन्होंने आरोपी एसआई महेंद्र सिंह को 20 हजार नगद दे दिए। लेकिन उन्हें राज्य चौकसी ब्यूरो टीम की भनक लग गई और वह मौके से भाग गया और राज्य चौकसी ब्यूरो गुरुग्राम ने आरोपी एसआई महेंद्र सिंह के खिलाफ 20 हजार की रिश्वत लेने का मुकदमा दर्ज कर लिया।

पीडि़त के मुताबिक राज्य चौकसी ब्यूरो की टीम ने आरोपी को फरीदाबाद से आज गिरफ्तार कर लिया। रविवार को नूंह सीएचसी में लाकर मेडिकल कराकर एक दिन की रिमांड पर लिया है। 

You May Have Missed