कृषि कानूनों के विरेाध में सामाजिक संस्थाओं ने पुतला फूंका

भिवानी/मुकेश वत्स

 मोदी सरकार द्वारा पास किए गए कृषि संबंधित 3 अध्याय देशों के खिलाफ वह किसानों द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन के समर्थन में आज शनिवार को शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने यहां महाराणा प्रताप चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रतीकात्मक पुतला जलाया। इस अवसर पर पूर्व नगर पार्षद सतेंद्र मोर, शिव कुमार गोठवाल , दिलबाग नंबरदार, सुरेश शर्मा, विजय टेनी, गंगाराम श्योराण, बलबीर सिंह बजाड़, मंगल सिंह सुई, अनूप राठी, दिलबाग ढुल, धूप सिंह बागनवाला, निहाल सिंह गोयत व रणबीर सिंह बेनीवाल समेत अनेक लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए तीनों आदेशों को तुरंत वापस लेने की मांग की।

सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने इस अवसर पर कहा कि देश का किसान पहले ही बर्बादी की कगार पर पहुंच चुका है। आज खेती घाटे का सौदा बन गई है और किसान कर्ज के बोझ तले दबकर आत्महत्या करने पर मजबूर है ऐसे में सरकार ने किसानों से संबंधित अध्यादेश लागू करके किसानों की फसल को एमएसपी के दायरे से बाहर ला दिया है जिसको लेकर किसानों में भारी रोष है। इसके लागू होने से होने से किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य नहीं मिल पाएगा और बड़े बड़े पूंजीपति मनचाहे मूल्य पर किसानों की फसल खरीदेंगे इससे न केवल महंगाई बढ़ेगी बल्कि आम जनता पर भी इसका व्यापक असर पड़ेगा।  

उन्होंने कहा कि आज देश प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर किसानों के आंदोलन के समर्थन में धरने प्रदर्शन हो रहे हैं ऐसे में वह भी किसानों के इस आंदोलन को अपना समर्थन देते हैं इस दौरान सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रतीकात्मक पुतला जलाया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!