गुरूग्राम में मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 310 तक.
सिटी से बाहर देहात के इलाकों में 34 नए मामले

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम,पटौदी । कोरोना कोविड-19 का कहर ज्यों का त्यों बना हुआ है । दिसंबर के पहले सप्ताह में ही सोमवार को 5, मंगलवार को पांच, बुधवार को चार और एक बार फिर गुरुवार को चार लोगों की मौत कोरोना कोविड-19 के कारण हो गई है । यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में दी गई है । सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाकों में गुरुवार को 34 नए मामले को रोना कोविड-19 के दर्ज किए गए हैं ।

इनमें पटौदी ब्लॉक में 16 नए मामले, फरुखनगर ब्लॉक में केवल मात्र दो और सोहना ब्लॉक में भी 16 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । गुरुवार को सबसे बड़ी राहत की बात यह सामने आई है कि पॉजिटिव केस के मुकाबले स्वस्थ होने वालों की संख्या दोगुना से अधिक दर्ज की गई है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया है बीते 24 घंटे के दौरान 1052 कोरोना पीड़ित स्वस्थ होने वालों में शामिल है। जबकि इस दौरान 423 नए मामले कोरोना कोविड-19 के दर्ज किए गए हैं । गुरुवार को कोरोना कोविड-19 के कारण होने वाली चार मौत के साथ ही कुल मौत का आंकड़ा गुरुग्राम में 310 तक पहुंच गया है ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक गुरुग्राम में अभी तक 51445 को रोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । वही कोराना कोविड-19 के रिकवर होने वाले केस का आंकड़ा 46753 बताया गया है । जिला गुरुग्राम में अभी भी 4382 कोरोना कोविड-19 के एक्टिव केस मौजूद बताए गए हैं । वही स्वस्थ होने वालों को 4078 कोविड-19 के पीड़ितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है । बीते कुछ दिनों से जिला गुरुग्राम में प्रतिदिन के पॉजिटिव केस में कमी दर्ज की जा रही है, लेकिन मरने वालों की संख्या स्थिर बनी हुई है । बीते 4 दिनों में सोमवार से गुरुवार तक कोरोना कोविड-19 के कारण 18 लोगों की मौत हो चुकी है । बहरहाल सबसे बड़ी राहत की बात यह सामने आ रही है कि प्रतिदिन के पॉजिटिव केस के मामले में पहले के मुकाबले दिन प्रतिदिन गिरावट आ रही है । फिर भी कोरौना कोविड-19 बचाव के लिए जारी गाइडलाइन के मुताबिक मास्क का पहनना अनिवार्य है , सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाए । यह दो महत्वपूर्ण उपाय कोरोना कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए बताए गए हैं।

error: Content is protected !!