ज़ी लिट्रा वैली स्कूल के क्रिकेट ग्राउंड में किया गया हैप कप का आगाज

भिवानी/मुकेश वत्स

जी लिट्रा के मैदान में आईसीसीएल एवं पीसीसीएआई के सहयोग से हैप कप का आयोजन किया गया। आज विश्व दिव्यांग दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित इस कार्यक्रम में नॉर्थ इंडिया के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। यह डे नाइट टूर्नामेंट 3 दिसंबर से 4 दिसंबर तक चलेगा। आज के कार्यक्रम का शुभारंभ भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद धर्मवीर सिंह द्वारा किया गया। टॉस का सिक्का सांसद धर्मवीर सिंह द्वारा उछाला गया और मैच को प्रारंभ किया गया।    

इस चैंपियनशिप में विशेष रुप से ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रहे रीवा के मैनेजर हार्ले में आईसीसीएल के फाउंडर आनंद शुक्ला ने प्रवीण की तरफ से सीआर स्वामी आईसीसीएल को रिप्रजेंट कर रहे संगीत विमान और मानू 3 सदस्यों की टीम हैदराबाद से भिवानी खेल नगरी में पहुंची है, जो अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ा रहे हैं। वही पर दिव्यांग खिलाडिय़ों के मनोबल बढ़ाने के लिए न्यूजऐज फाउंडेशन से रणजीत पांचाला व उनके साथ दयाकर राव हैदराबाद से पहुंचे हैं, उन्होंने भी पीसीसीएआई को सहयोग दिया। दिव्यांग खिलाडिय़ों को भिवानी के जिला उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य व एसडीएम महेश कुमार ने भी बधाई दी। आइसीसी एल के फाउंडर आनंद ने भी खिलाडिय़ों व आयोजकों को ऑस्ट्रेलिया से मोबाईल से आगे बढऩे का सन्देश दिया।

सांसद धर्मवीर सिंह ने कहा कि खेल  से व्यक्ति का शरीर जहां एक तरफ सही रहता है तो वहीं दूसरी तरफ खेलो जैसी प्रतिभा व्यक्ति को देश और दुनिया में सम्मान देने का काम करती है। उन्होंने दिव्यांग खिलाडिय़ों के हौंसले और हिम्मत पर बोलते हुए कहा कि यदि व्यक्ति में हौसला होगा तो वह कुछ भी कर सकता है। उन्होंने कहा कि दिव्यांग खिलाडिय़ों की टीम को मजबूत करने  व पीसीसीएआई को विशेष सहयोग देने के लिए वे अपनी तरफ से बीसीसीआई को पत्र लिखकर भेजेंगे ,ताकि हिसाब से इन दिव्यांग खिलाडिय़ों को मजबूत करने के लिए बीसीसीआई मदद करें, ताकि यह खिलाड़ी दुनिया में देश का नाम रोशन कर सकें, क्योंकि बीसीसीआई के पास पैसों की कोई कमी नहीं है। इसलिए वे व्यक्तिगत भी बात करेंगे और पत्र भी लिखेंगे।

error: Content is protected !!